IND vs SL: इस बड़े कारण से कोहली ने श्रेयस अय्यर को भेजा था नंबर-3 पर, खुद किया खुलासा

आप लोग जानते हैं कि भारत और श्रीलंका के बीच में खेली जा रही T20 सीरीज का पहला मुकाबला रद्द हो गया तो वहीं दूसरा मुकाबला आज इंदौर के स्टेडियम में खेला गया जहां पर भारतीय कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला गेंदबाजी करने का फैसला करने का फैसला लिया।

जिसके बाद बल्लेबाजी करने मैदान उतरी श्रीलंका के लिए अविष्का फर्नांडो ने 22 और कुशल परेरा ने 34 रनों की पारी खेली। इस तरह से पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 142 रन बना सकी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से सलामी जोड़ी के बल्लेबाज केएल राहुल ने 45 और धवन ने 32 रन बनाए और विराट कोहली के 30 और अय्यर के 34 रनों की पारी की बदौलत भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया।

मैच के बाद दोनों ही टीमों के कप्तानों ने अपने इंटरव्यू दिया ऐसे भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी अपना इंटरव्यू दिया और इंटरव्यू में उनसे काफी सारे सवाल पूछे गए और इसी बीच में मुरली कार्तिक ने उनसे पूछा कि आपने अय्यर को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए क्यों भेजा।

जिस पर विराट कोहली ने जवाब देते हुए कहा कि हमारी टीम के लिए 142 रन का स्कोर कोई बढ़ा नहीं था और हमारी ओपनिंग पार्टनरशिप भी बढ़िया हो गई थी और हम जितने के बेहद करीब थे और ऐसे में युवा खिलाड़ी को आगे भेजना एक कप्तान की जिम्मेदारी होती है।

और इस हिसाब से मैंने अय्यर को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा क्योंकि मुझे पता था कि मैच हमारे कब्जे में है और ऐसी परिस्थितियों में हमें युवा खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका देना चाहिए होता है और इन्हीं कारणों के जैसे मैंने अय्यर को नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा।

Comments are closed.