भारत बनाम बांग्लादेश पहला टी20 आज, देखें पिच रिपोर्ट, मौसम का हाल, आंकड़े और संभावित टीमें

आज भारत और बांग्लादेश के बीच अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में शाम 7:00 बजे से तीन टी-20 मैचों का पहला मैच खेला जाएगा। आइए जानते हैं मौसम और पिच का हाल और देखते हैं आंकड़े रिकॉर्ड संभावित टीम।

आँकड़े और रिकॉर्ड

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ आठ टी-20 मुकाबले खेले हैं और सभी जीते हैं। यह दूसरी बार है जब भारत घर पर बांग्लादेश खेल रहा है, 2016 में पहली बार बेंगलुरु में नर्व-ब्रेकिंग वर्ल्ड टी-20 एनकाउंटर हुआ।

2016 के टी-20 विश्व कप के बाद से, भारत में रन रेट 8.66 था। केवल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने इस अवधि में भारत की तुलना में तेजी से रन बनाए हैं।

पिच और मौसम का हाल

दिवाली के बाद के प्रभावों ने दिल्ली में एक सार्वजनिक-स्वास्थ्य आपातकाल लगा दिया है, और रविवार को भी हालात ऐसे ही बने रहेंगे। आखिरी अंतरराष्ट्रीय खेल के लिए पिच – ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय मैच – फिरोज शाह कोटला में स्पिनरों के लिए कुछ मदद दिखाई दी थी। इस T20I श्रृंखला के सलामी बल्लेबाज की पूर्व संध्या पर, महमूदुल्लाह ने कहा कि पिच में घास के कुछ कवर थे, लेकिन “बल्लेबाजी के लिए अच्छा होगा।”

इन खिलाड़ियों को मिल सकता मौका

भारत दुबे को एक अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने के लिए तैयार है, जबकि यह देखा जाना बाकी है कि अगर वापसी करने वाले संजू सैमसन शीर्ष तीन में आते हैं। चहल की टीम में वापसी हुई है, और राहुल चाहर से आगे की वापसी हो सकती है। भारत को तेज गेंदबाजी के मोर्चे पर भी चयन करना होगा: शार्दुल ठाकुर या खलील अहमद?

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा ( कप्तान), शिखर धवन, संजू सैमसन / केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (wk) शिवम दूबे, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल / राहुल चाहर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर / खलील अहमद।

बांग्लादेश के XI का अनुमान लगाना कठिन है, केवल मध्य क्रम काफी परिचित दृष्टिकोण के साथ। मोहम्मद नईम, जिन्होंने पिछले महीने श्रीलंका ए के खिलाफ एक दिवसीय अर्द्धशतक बनाया था, उनके अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के साथ पुरस्कृत किया जा सकता है, जबकि अल-अमीन और सनी को भी अंतिम 11 में मौका मिल सकता है।

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन

लिटन दास, सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम / मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम (wk) महमूदुल्लाह (कप्तान) मोसाद्देक हुसैन, आतिफ हुसैन, अराफात सनी, मुस्तफिजुर रहमान, अल-अमीन हुसैन, तैजुल इस्लाम

मित्रों कौन सी टीम जीत सकती है कमेंट बॉक्स में बताएं। आर्टिकल को लाइक और शेयर करें साथ में चैनल को फॉलो करना बिल्कुल ना भूलें।

Comments are closed.