IPL 2019: मुंबई इंडियंस के ये तीन खिलाड़ी जो रोहित की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर सकते हैं

आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में है वह अपनी टीम को तीन बार खिताब दिला चुके हैं। वह शानदार नेतृत्व करते हैं और इस बार भी अपनी टीम का ख़िताब दिला सकते हैं। वैसे इस बार विश्व होने की वजह से रोहित आईपीएल के कुछ मैचों में आराम ले सकते हैं।

   Image source: AP

और ऐसे में मुंबई इंडियंस को नए कप्तान की जरूरत पड़ सकती है।हम यहां तीन खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे हैं जो रोहित की गैरमौजूदगी में मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर सकते हैं।

Image source: AFP

कीरोन पोलार्ड – वेस्टइंडीज का यह दिग्गज रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में कप्तानी का एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। पोलार्ड ने मुंबई इंडियंस के लिए 132 मुकाबले खेले हैं, जिसमे  2476 रन बनाए हैं। उनके पास अच्छा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट अनुभव भी है।

 

Image source: AFP

सूर्यकुमार यादव – यह टीम के युवा बल्लेबाज़ हैं जो ओपनिंग की जिम्मेदारी निभाते हैं। सूर्यकुमार ने मुंबई के लिए 14 मैच खेले हैं और इसमें 512 के करीब रन बनाए हैं।इनके पास कप्तानी का अनुभव है यह रणजी ट्रॉफी में मुंबई की कप्तानी कर चुके हैं।

Image source:Twitterयुवराज सिंह – युवराज सिंह को इस सीजन में मुंबई में शामिल किया गया है। काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं इसलिए कप्तानी के बार ले सकते हैं। इससे पहले वह आईपीएल में पुणे और पंजाब के लिए कप्तानी कर चुके हैं। वैसे  बतौर बल्लेबा़ज़ युवराज सिंह के लिए पिछला सीजन अच्छा नहीं रहा था।