ये हैं IPL में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले टॉप-5 गेंदबाज, नंबर-1 पर लगा था पैसा लेकर नो बॉल फेंकने का आरोप

आज हम आपको बताने जा रहे हैं आईपीएल के उन गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा नो बॉल डाली है। दोस्तों जैसा कि आपको पता है कि आईपीएल कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दिया गया है लेकिन हम कामना करते हैं कि यह वायरस जल्दी से जल्दी खत्म हो और हमें फिर आईपीएल देखने का मौका मिले। आईपीएल मैं से ज्यादा नो बॉल डालने वाले गेंदबाजों की सूची इस प्रकार है।

आईपीएल में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले 5 गेंदबाज,5 में से 4 गेंदबाज भारतीय।

 
 

5.लसिथ मलिंगा:-

लसिथ मलिंगा श्रीलंकाई गेंदबाज है जो अपनी यॉर्कर गेंद के लिए मशहूर है। लसिथ मलिंगा ने गेंदबाजी में कई कारनामे किए है तथा उनके नाम बहुत से रिकॉर्ड भी है लेकिन एक रिकॉर्डर ऐसा है जिसने उनको आईपीएल में सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले गेंदबाजों में शामिल कर दिया है। उन्होंने आईपीएल करियर के दौरान कुल 20 नो बॉल डाली है, इस कारण वे हमारी सूची में पांचवें नंबर पर है।

 
 

4. अमित मिश्रा:-

अमित मिश्रा भारतीय क्रिकेटर है जो स्पिनर गेंदबाज है। दोस्तों हम आपको बता दें कि अमित मिश्रा ने आईपीएल में कुल 20 नो बॉल डाली है तथा से सूची में इकलौते स्पिनर गेंदबाज है। आमतौर पर देखा जाता है कि स्पिनर गेंदबाज ज्यादा नो बॉल नहीं डालता लेकिन फिर भी अमित मिश्रा ने 20 नो बॉल डाली है।

 
 

3. इशांत शर्मा:-

इशांत शर्मा एक भारतीय क्रिकेटर है जो तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। इशांत शर्मा ने आईपीएल करियर कुल 21 नो बॉल डाली है। इसी कारण वे हमारी सूची में तीसरे नंबर पर है। इशांत शर्मा ने कई बार उस मुकाम पर नो बॉल डाली है जब खिलाड़ी उस बॉल पर आउट हो जाता था और अंपायर को नोट आउट देना पड़ता था।

 
 

2.जसप्रीत बुमराह:-

जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के खिलाड़ी है जो अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते है। जसप्रीत बुमराह ने ने आईपीएल करियर में कुल 24 नो बॉल डाली है। जसप्रीत बुमराह भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य गेंदबाज है, भारतीय टीम की गेंदबाजी का दारोमदार जसप्रीत बुमराह पर ही रहता है लेकिन जसप्रीत बुमराह का यह रिकॉर्ड उनके टैलेंट को शोभा नहीं देता। इसी कारण वे हमारी सूची में दूसरे नंबर पर हैं।

 
 

1.श्रीसंत:-

श्रीसंत भारतीय टीम की खिलाड़ी थे जो तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे। श्रीसंत ने अपने आईपीएल करियर में कुल 28 नो बॉल डाली है। आईपीएल के इतिहास में श्रीसंत सबसे ज्यादा नो बॉल डालने वाले गेंदबाज है। श्रीशांत आईपीएल के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के कारण प्रतिबंध भी लगा था।

घर से काम करके रोजाना 1000 रुपये कमाने का सुनहरा मौका, जल्दी करें ऑफर सिमित समय के लिए!!!

Comments are closed.