इन 4 युवा क्रिकेटरों को IPL ने छोटी सी उम्र में ही बना दिया करोड़पति, नंबर-2 10वीं क्लास में है

आज हम इस आर्टिकल में आप लोगों को बताने वाले हैं. कि आईपीएल मतलब इंडिया का त्यौहार जी हां जब आईपीएल सीजन आता है. तो हर बार नया रोमांच लेकर आता है. इस बार भी काफी मजा आ सकता है. लेकिन दोस्तों हम आप लोगों को बताने वाले हैं उन चार युवा क्रिकेटर के बारे में, जिन्होंने अभी तक अपने खेल की वजह से कम नाम कमाया था. लेकिन कुछ दिनों पहले ही नीलामी में बड़ी रकम पर फ्रेंचाइजी द्वारा लगाने के बाद इनका नाम सब लोगों की जुबान पर आ गया है. तो आइए दोस्तों जान लेते हैं.

1.यशस्वी जायसवाल-

विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे कम उम्र में डबल सेंचुरी लगाकर रातों-रात जिस क्रिकेटर का नाम सबके जुबान पर चढ़ गया उसका नाम है यशस्वी जायसवाल 17 साल के इस क्रिकेटर को राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 2.40 करोड़ रुपए में खरीदा है. आर्थिक हालातों में जूझने वाले इस क्रिकेटर का नसीब रातों-रात चमक गया और इन्हें विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छे प्रदर्शन का फल मिला एक समय वह भी था जब यशस्वी जयसवाल पानी के बताशे बेचा करते थे. और आज वह करोड़पति बन गये हैं.

2.प्रियतम गर्ग-

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान हाल ही में प्रियतम गर्ग को बनाया गया था. प्रियतम गर्ग कक्षा 10 के छात्र हैं. जब उनकी उम्र केवल 6 साल की थी. तब इन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था, यदि इनकी परिवार की स्थिति की बात की जाए तो इनके पिता स्कूल बस चलाते हैं, और इन्हीं के सहारे उनके घर का खर्चा चलता है. उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले हैं और इनको सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 1.90 रुपए में खरीदा है. जबकि इनकी बेस प्राइस केवल 20 लाख थी. प्रियतम गर्ग को अपनी मां के जाने का बहुत दुख है और उन्होंने बताया है कि मेरी मां का सपना था कि मैं इंडिया क्रिकेट टीम में जगह बनाऊ, आज जब यह सच हुआ तो मेरे पास मेरी मां नहीं है. दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इनकी माता का देहांत साल 2011 में हुआ था.

3.विराट सिंह-

झारखंड के रहने वाले इस युवा क्रिकेटर की बेस प्राइस 20 लाख थी. लेकिन आगामी आईपीएल सीजन 2020 में कोलकाता ने इनको 1.90 करोड़ में खरीदा है. जिसकी वजह से यह करोड़पति बन गए, साल 2014 में उन्होंने रणजी ट्राफी में डेब्यू किया था. इसके अलावा यदि इनके पहले सेंचुरी की भी बात की जाए, तो पिछले साल 2018 में ही लगाया था.

रवि बिश्नोई-

राजस्थान का यह युवा क्रिकेटर रातों-रात छा गया, रवि बिश्नोई ऑलराउंडर क्रिकेटर है, इनको किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 2 करोड़ रुपए में खरीदा है. यदि इनकी उम्र की बात की जाए तो यह केवल 19 साल के हैं. हाल ही में इन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में डेब्यू किया था. भारत की अंडर-19 विश्व कप के लिए चयनित टीम के सदस्य भी हैं. सूची ए मैचों में यह अपना जलवा दिखा चुके हैं.

दोस्तों मेरे आर्टिकल को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें लाइक करें कमेंट करें और हमारे चैनल को फॉलो करना ना भूलें जिससे हमारी हर न्यूज़ आप तक जरूर पहुंचे और दोस्तों अपनी राय कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें, धन्यवाद

पार्ट टाइम जॉब से रोजाना 1000 रुपये कमाने का सुनहरा मौका, जल्दी करें ऑफर सिमित समय के लिए!!!

Comments are closed.