क्या सचिन से भी महान हैं रोहित, पहले 206 मैचों के आंकड़े देखकर आपके होश उड़ जाएँगे

 

क्रिकेट जगत में खिलाड़ियों के बीच हमेशा कॉम्पटीशन चलता ही रहता है और हर खिलाड़ी पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर एक नया रिकॉर्ड बनाता है। और हर खिलाड़ी में एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ सी लगी रहती है कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है। आज हम आपको 206 वनडे मैच खेलने के बाद कौन सा खिलाड़ी है सबसे आगे है रोहित और सचिन तेंदुलकर में है कड़ी टक्कर तो आइए जानते हैं कौन सा खिलाड़ी है सबसे आगे।

1.रोहित शर्मा

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने रनों के मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है बात करें रोहित शर्मा की तो वे कमाल के खिलाड़ी है क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में उनका प्रदर्शन बहुत ही अच्छा रहा है और साथ ही साथ वनडे क्रिकेट यानी वर्ल्ड कप में 5 सेंचुरी लगाने वाले एक मात्र बल्लेबाज है। रोहित ने 206 मैचों में 200 पारी खेलकर 47.40 की औसत से 8010 रन बनाए हैं जिसमे 22 शतक और 41 अर्धशतक शामिल हैं।

2.सचिन तेंदुलकर

वहीं अगर बात की जाए सचिन तेंदुलकर की तो सचिन तेंदुलकर रोहित शर्मा से रनों के मामले में बहुत ही पीछे हैं हालांकि सचिन तेंदुलकर ने भी क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है और कई रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज किए हैं। बात की जाए वनडे क्रिकेट की तो सचिन तेंदुलकर ने उन्होंने वनडे 206 मैच की 199 पारियों में 42.24 की औसत से 7604 रन बनाए हैं जिसमें 20 शतक और 43 अर्धशतक शामिल हैं।

Comments are closed.