जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने विराट को लेकर दिया ऐसा बयान, जीत लिया भारतियों का दिल

Image source: dailyhunt

भारत को घर में ऑस्ट्रेलियाई टीम से करारी हार मिली है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी-20 सीरीज पर कब्ज़ा जमाकर दौरे की शानदार शुरुआत की थी तो वहीं दौरे का अंत भी जीत के साथ ही किया. मेहमान टीम ने पांच वनडे मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम करली.

Image source: news 18

पांच वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला गया. जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 35 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम की. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए थे. जिसके जवाब में भारतीय टीम 50 ओवर में ऑल आउट होकर 237 रन बना सकी.

ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद कोच जस्टिन लैंगर ने कहा ”इसका पूरा श्रेय खिलाड़ियों को जाता है. हम उन्हें सिर्फ खेल के लिए बनाते हैं पर प्रदर्शन जाकर उन्हें ही करना होता है. मुझे लड़कों पर गर्व है. वर्ल्डकप के लिए चयन करना अब काफी मुश्किल होने वाला है.”

Image source: gettyimages

आगे कहा ”मैंने विराट कोहली जैसा खिलाड़ी कभी नहीं देखा. उन्होंने एक अच्छी प्रतिस्पर्धा दिखाई. भारत ऑस्ट्रेलिया में हमसे बेहतर था और हम उनसे यहां बेहतर रहे.  मुझे लगता है कि झाई रिचर्ड्सन और पेट कमिंस के बीच अच्छी साझेदारी बन रही है. वह बल्ले से भी अपना योगदान दे सकते हैं. उस्मान ख्वाजा भी सफ़ेद गेंद क्रिकेट ज्यादा न खेलने के बावजूद शानदार रहे हैं. इसलिए उन्हें इसका श्रेय जाता है.”