तीसरे टेस्ट में 44 रन बनाते ही इतिहास रच देंगे किंग कोहली, टूट सकते हैं 3 बड़े रिकॉर्ड

0

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच इस समय टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. जिसका तीसरा मैच 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा. इस सीरीज में भारत 2-0 से आगे है. इसलिए भारत तीसरा टेस्ट भी जीतकर इस सीरीज में क्लीन स्वीप से जीत दर्ज करना चाहेगा.

पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट में विराट कोहली ने 254 रनों की रिकॉर्ड पारी खेलकर अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज कराए थे. तीसरे टेस्ट में भी कोहली के पास 3 बड़े रिकॉर्ड बनाने का सुनहरा मौका होगा. जो भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कोई भी कप्तान नहीं कर पाया है.

1. बतौर भारतीय कप्तान 5000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड :-

इस टेस्ट में 44 रन बनाते ही कोहली टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान अपने 5000 रन पूरे कर सकते हैं. वो ऐसा करने वाले भारत के पहले कप्तान बन जाएंगे. अपनी कप्तानी में कोहली ने 50 टेस्ट की 83 पारी में 4956 रन बनाए हैं.

2. तोड़ सकते हैं सौरव गांगुली का रिकॉर्ड

अगर विराट कोहली इस टेस्ट में 159 रन और बना लेते हैं. तो विराट कोहली भारत के लिए सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने वाले 6वें बल्लेबाज जाएंगे. कोहली अब तक 7054 रन बना चुके हैं. जबकि सौरव गांगुली ने अपने टेस्ट करियर में 7212 रन बनाए हैं. इसलिए उन्हें पीछे छोड़ने के लिए कोहली को सिर्फ 159 रन और बनाने हैं.

3. सर्वाधिक रनों के रिकॉर्ड में जयसूर्या को छोड़ सकते हैं पीछे

विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 21024 रन बना चुके हैं. अगर विराट कोहली 9 रन और बना लेते हैं. तो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में कोहली श्रीलंका के सनथ जयसूर्या को पछाड़कर 8वें नंबर पर आ जाएंगे. सनथ जयसूर्या ने अपने पूरे इंटरनेशनल करियर में 21032 रन बनाए हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.