कोहली vs धोनी: कौन है आईपीएल का ज्यादा खतरनाक बल्लेबाज? दोनों ने खेले हैं लगभग बराबर मैच

आईपीएल में बतौर कप्तान एमएस धोनी का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है। उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने 3 बार आईपीएल जीता भी है। वहीं विराट कोहली ने बतौर कप्तान सभी को काफी निराश किया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम अभी तक एक भी सीजन नहीं जीत सकी है।

लेकिन बतौर बल्लेबाज अगर हम देखे, तो कोहली ने शानदार प्रदर्शन किया हुआ है। धोनी एक फिनिशर के रूप में टीम में खेलते है और उन्होंने अपनी भूमिका बढ़िया तरीके से निभाई है। दोनों ने ही सभी सीजन खेले है। चलिए हम विराट कोहली और एमएस धोनी के आईपीएल के आंकड़ों पर नजर डालते है और जानते है को दोनों में से कौन ज़्यादा खतरनाक बल्लेबाज है।

आईपीएल में विराट कोहली के आंकड़े

विराट कोहली ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 177 मैच खेले है और 169 पारियों में बल्लेबाजी की है। उन्होंने 37.82 की औसत के साथ 5412 रन बनाए है और आईपीएल में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है। उनका स्ट्राइक रेट 131.61 का रहा है। उन्होंने 5 शतक और 36 अर्धशतक भी लगाए है। उनका सर्वोच्च स्कोर 113 रनों का रहा है।

आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी के आंकड़े

एमएस धोनी ने आईपीएल में 190 मैच खेले है और 170 पारियों में बल्लेबाजी की है। उन्होंने 42.20 की औसत के साथ 4431 रन बनाए है। उनका स्ट्राइक रेट 137.82 का रहा है। उन्होंने 23 अर्धशतक भी लगाए है। धोनी का सर्वोच्च स्कोर नाबाद 84 रनों का रहा है।

आपके अनुसार धोनी और कोहली में से कौन ज़्यादा खतरनाक बल्लेबाज है? कमेंट करके हमें अपने विचार ज़रूरत बताएं।

Comments are closed.