कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के नाम दर्ज हैं IPL के 5 करिश्माई रिकॉर्ड, नंबर-5 12 साल से नहीं टूटा

156
Loading...

आईपीएल के 13वें सीजन का सभी प्रशंसक बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. आईपीएल के अब तक 12 संस्करण खेले जा चुके हैं. आईपीएल के अब तक खेले गये 12 संस्करणों में खिलाड़ियों और टीमों के द्वारा कई कीर्तिमान स्थापित किये गये हैं. आज के इस लेख में हम आपको आईपीएल के कुछ ऐसे रिकार्ड्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईपीएल की टीम KKR (कोलकाता नाइट राइडर्स) के नाम हैं. आइये जानते हैं इनके बारे में-

Loading...

1- KKR आईपीएल में लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 मैच जीतने वाली पहली टीम है. KKR ने इस रिकॉर्ड को IPL-11 में राजस्थान के विरुद्ध मैच जीतकर अपने नाम किया.

2- आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 4 या इससे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड KKR के खब्बू गेंदबाज सुनील नारायण के नाम है. सुनील नारायण ने अब तक 110 मैचों में 7 बार 4 विकेट लेने का कारनामा किया है.

3- आईपीएल में लगातार सर्वाधिक मैचों में विजय हासिल करने का रिकॉर्ड KKR के नाम है. KKR ने 2014-15 में लगातार 10 मुकाबलों में विपक्षी टीम को मात दी.

4- आईपीएल एक संस्करण में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकॉर्ड भी KKR के नाम है. KKR ने आईपीएल के 2014 के संस्करण में लगातार 9 मुकाबलों में जीत दर्ज की थी.

5- आईपीएल में सबसे पहला शतक लगाने का रिकॉर्ड KKR के ब्रेंडन मैकुलम के नाम हैं. ब्रेडन मैकुलम ने आईपीएल के पहले सीजन (2008) के पहले ही मैच में शतक (158*) बनाया था. मैकुलम का यह रिकॉर्ड 12 वर्ष से अटूट है.

Loading...