जारी हुई टी20 वर्ल्ड कप की सभी 16 टीमों की लिस्ट, भारत की संभावित टीम से धोनी की छुट्टी

दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको साल 2020 में होने वाले टी-20 विश्वकप के लिए सभी 16 टीमें घोषित हो गयी है I यूएई में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप के क्वालीफ़ायर मुकाबलों के जरिए अंतिम 6 टीमों का निर्णय होना था।

जिसमें से टी-20 वर्ल्ड कप 2020 के लिए आयरलैंड, नीदरलैंड्स, नामीबिया, ओमान, स्कॉटलैंड और पापुआ न्यू गिनी (PNG) की टीमों ने भी क्वालीफाई किया है।

ऐसा होगा विश्वकप 2020 टूर्नामेंट फॉर्मेट:-

इस टी-20 विश्वकप में पहले 8 टीमों का एक ग्रुप राउंड खेला जायेगा I जिसमें श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें के अलावा क्वालीफ़ायर टीमें भी शामिल होंगी I अगले ग्रुप राउंड के लिए पहले ग्रुप राउंड से कुल 4 टीमें सुपर-12 के लिए क्वालीफाई करेंगी I सुपर-12 के लिए 8 टीमों का एलन पहले से ही कर दिया गया है I

सुपर-12 में 8 टीमें इस प्रकार है I ग्रुप-1 पाकिस्तान, न्यूज़ीलैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और ग्रुप-2 में भारत, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और अफगानिस्तान शामिल हैं।

मैच कार्यक्रम:-

सुपर-12 में पहुँचने के लिए राउंड वन की 8 टीमों को 4-4 टीमों के 2 ग्रुप में बांटा गया है।

इन 8 टीमों का पहला राउंड 18 अक्टूबर 2020 से शुरू होगा। इन दोनों टीमों से 2-2 टीमें अगले राउंड में पहुंचेंगी I

भारत की संभावित टीम:-

संभावित टीम- रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन,विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी I

Comments are closed.