महेंद्र सिंह धोनी ने लिए बड़ा फैसला, संन्यास लेने से पहले रांची को देंगे ये जबरदस्त तोहफा

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर चर्चा तो पिछले कई महीनों से हो रही हैं। लेकिन सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद से सन्यास की खबरों को ओर हवा मिल गई है। क्रिकेट से दूर चल रहे एमएस धोनी से जुड़ी एक अहम खबर सामने आ रही है। खबरों के अनुसार एमएस धोनी अपने शहर रांची में क्रिकेट एकेडमी खोलने का योजना बना रहे हैं।

एक खबर के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी रांची में क्रिकेट एकेडमी खोल सकते हैं। धोनी के करीबी सूत्र के हवाले से खबर है कि महेंद्र सिंह धोनी अब रांची में क्रिकेट एकेडमी खोलने की तैयारी कर रहे हैं। ताकि शहर के युवा क्रिकेटरों को अपने क्रिकेट की तकनीक को सही करने में सहायता मिल सके।

खबरों के अनुसार आर्का स्पोर्ट्स जो कि धोनी के बचपन के दोस्त मिहिर दिवाकर की कंपनी है उसने एकेडमी खोलने के लिए जमीन खोजना शुरू कर दिया है। सबकुछ योजना के अनुसार रहा तो अगले कुछ वर्षो में रांची में धोनी की क्रिकेट एकेडमी खुल जाएगी। सूत्रों ने ये भी कहा कि ये क्रिकेट एकेडमी रांची के किसी स्कूल के साथ जुड़ेगी। जहां के बच्चे इस एकेडमी में क्रिकेट ट्रेनिंग ले सकते है।

महेंद्र सिंह धोनी की क्रिकेट एकेडमी देश के कई शहरों में पहले ही खुल चुकी हैं। धोनी ने इंदौर में अपनी क्रिकेट एकडेमी खोली है। अगले कुछ महीनों में एमएस धोनी सिलिगुड़ी में भी एकेडमी खोलने वाले हैं। पटना, बोकारो, नागपुर, वाराणसी में भी महेंद्र सिंह धोनी की क्रिकेट एकेडमी नए युवा क्रिकेटरों को ट्रेनिंग दे रही है। इसके अलावा लखनऊ और दुबई में भी एमएसधोनी की क्रिकेट एकेडमी हैं।

Comments are closed.