मैन ऑफ़ द सीरीज बने उस्मान ख्वाजा ने किया खुलासा, बताया बदली हुई नजर आ रही कंगारू टीम का राज

Image source: DNA india

ऑस्ट्रेलिया जाकर ऑस्ट्रेलिया को मात देने वाली भारतीय टीम को अब ऑस्ट्रेलिया के हाथों अपने ही घर में हार का सामना करना पड़ा है. पहले टी-20 सीरीज गंवाने के बाद अब वनडे सीरीज में भी भारत को ऑस्ट्रेलिया से हार मिली है.

Image source: gettyimages

इस सीरीज में सबसे बड़े स्कोरर ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा रहे. उन्होंने पांच मैचों में 76.60 की औसत से 383 रन बनाए. जिसके चलते वह मैन ऑफ़ द सीरीज चुने गए. उन्होंने आखिरी मैच में 100 रनों शतकीय पारी खेली. जिसके लिए वह मैन ऑफ़ द मैच भी चुने गए.

मैन ऑफ़ द सीरीज का खिताब लेने के बाद ख्वाजा ने कहा ”शतक लगाना काफी आनंदपूर्ण रहा और जीतना उससे भी ज्यादा अच्छा रहा. 0-2 से पिछड़ने के बाद अच्छी वापसी की. भारत को उसके घर में हराना कभी भी आसान नहीं होता है. मैंने सिर्फ परिस्थितियों के हिसाब से खेला.”

Image source: gettyimages

”हमारे स्पिनर्स और बल्लेबाजों ने काफी अच्छा किया. यह एक शानदार प्रदर्शन रहा. तीसरे मैच में एक अच्छी साझेदारी हुई थी, फिंच ने शानदार बल्लेबाजी की. काफी चुनौतीपूर्ण विकेट था.”

आगे ख्वाजा ने कहा ”बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों ने अच्छा किया और इसका श्रेया सपोर्ट स्टाफ को भी जाता है. माहौल उस समय भी काफी अच्छा रहा जब हमने पहले दो मैच गंवा दिए थे. ड्रेसिंग रूम का माहौल शानदार रहा.”