टेस्ट चैंपियनशिप में भारत की लगातार 7वीं जीत के बाद जारी हुई टॉप-10 बल्लेबाजों और गेंदबाजों की नई लिस्ट

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गयी 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भारतीय टीम ने 2-0 से जीत ली है, इसी के साथ ही आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 15 मैच समाप्त हो चुके है। ऐसे में आज हम आपको 15 मैचों के समाप्त होने बाद के इस टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप-10 गेंदबाज और बल्लेबाजो की सूची बताने जा रहे है, साथ ही आपको आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की पॉइंट टेबल के बारे में भी बताएंगे।

टॉप-10 बल्लेबाज :

टेस्ट चैंपियनशिप में 5 मैचों में 778 रन बनाकर स्टीव स्मिथ पहले स्थान पर शुरू से ही बरकरार है, वही बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में 257 रन बनाकर मयंक अग्रवाल दूसरे स्थान पर आ गए है। तो वही अजिंक्य रहाणे 624 रन बनाकर तीसरे, विराट कोहली 589 रन बनाकर चौथे और रोहित शर्मा 556 रन बनाकर पांचवे स्थान पर है।

टॉप-10 गेंदबाज :

बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज में शानदार गेंदबाजी कर भारतीय गेंदबाजों ने इस लिस्ट में लम्बी छलांग लगायी है। मोहम्मद शमी इस सीरीज में 9 विकेट लेकर 31 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर आ गए है, वही इशांत शर्मा 12 विकेट लेकर 25 विकेट के साथ चौथे और 12 विकेट लेकर उमेश यादव 25 विकेट के साथ पांचवे स्थान पर आ गए है। वही इस लिस्ट में शुरू से ही पैट कमिंस का कब्जा टॉप पर बरकरार है|

पॉइंट टेबल :

7 मैच जीतकर भारतीय टीम 360 अंको के साथ टॉप पर बानी हुई हैं, वही दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया टीम 116 अंक के साथ है। साथ ही 60 अंक के साथ न्यूजीलैंड टीम तीसरे और श्रीलंकाई टीम चौथे स्थान पर है। वही बांग्लादेश टीम सबसे आखिरी स्थान पर है ।

दोस्तों, कमेंट में बताये क्या भारतीय गेंदबाज और बल्लेबाज टेस्ट चैंपियनशिप की टेबल में टॉप पर पहुंच पाएंगे या नहीं और मेरे चैनल को फॉलो करे ।

Comments are closed.