जारी हुई टेस्ट चैंपियनशिप के टॉप-10 बल्लेबाजों की नई लिस्ट, कोहली ने छोड़ा रोहित को पीछे

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने शानदार शतक लगाया है। कोहली ने 136 रनों की पारी खेली और आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में गोल्डन बैट की रेस में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है। ऐसे में चलिए हम जानते है की आईसीसी की टेस्ट चैंपियनशिप में विराट कोहली किस स्थान पर है और किस बल्लेबाज ने सबसे ज़्यादा रन बनाए है।

टेस्ट चैंपियनशिप में कोहली के आंकड़े

विराट कोहली ने आईसीसी की टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक 7 मैच खेले है और 10 पारियों में बल्लेबाजी की है। उन्होंने 73.62 की बेहतरीन औसत के साथ 589 रन बनाए है। उनका स्ट्राइक रेट 64.86 का रहा है और उन्होंने 2 शतक और 2 अर्धशतक भी लगाए है। कोहली का सर्वोच्च स्कोर नाबाद 254 रनों का रहा है।

टेस्ट चैंपियनशिप में रोहित के आंकड़े

रोहित शर्मा ने अब तक 5 मैच खेले है और 6 पारियों में बल्लेबाजी की है। उन्होंने 92.66 की लाजवाब औसत के साथ 556 रन बनाए है। रोहित ने 3 शतक लगाए है और एक भी अर्धशतक नहीं है। उनका स्ट्राइक रेट 75.95 का रहा है और सर्वोच्च स्कोर 212 रनों का है।

आईसीसी की टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक स्टीव स्मिथ ने 5 मैच की 7 परियो म 778 रन बनाए है। वह इस लिस्ट म पहले स्थान पर मौजूद है। मयंक अग्रवाल ने 7 मैच की 10 पारियों में 677 रन बनाए है और वह दूसरे स्थान पर है। अजिंक्य रहाणे ने 78.0 की औसत के साथ 624 रन बनाए है और वह तीसरे नंबर पर है। रोहित को पीछे छोड़कर कोहली अब चौथे स्थान पर पहुंच चुके है और रोहित पांचवे नंबर पर है।

आपके अनुसार टेस्ट क्रिकेट का सबसे शानदार बल्लेबाज कौन है? कमेंट करके हमें जरूर बताएं।

Comments are closed.