अपने 31वें जन्मदिन पर विराट कोहली ने लिखा खास खत, खत पढ़कर आप भी इमोशनल हो जाएँगे

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं। वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत फिलहाल क्रिकेट से दूर विराट कोहली अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ भूटान में अपना जन्मदिन सेलीब्रेट कर रहे हैं। अपने जन्मदिन के खास मौके पर विराट अपनी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ एक छोटे से वेकेशन पर निकले हैं।

आज विराट कोहली 31 साल के हो गए हैं, लेकिन उन्होंने 15 साल के चीकू को एक दिल छू लेने वाला खत लिखा है। उन्होंने इस खत में 15 साल के विराट कोहली के सफर और उन्हें जिंदगी में मिली सीखों के आधार पर लिखा है। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने जीवन में क्या सीखा है। विराट कोहली ने इसे अपना बेस्ट खत बताया है। विराट कोहली का यह लेटर काफी इमोशनल और इंस्पायरिंग है, जो उन्होंने 15 साल के चीकू को लिखा है।

‘रन मशीन’ के नाम से मशहूर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली मैच दर मैच नए कीर्तिमान बना रहे हैं। विराट ने 2008 में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। अपने अभी तक के 11 साल के करियर ने कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में विराट कोहली तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने अबतक 69 (26 टेस्ट और 43 वनडे) शतक जड़े हैं।

बता दें कि कोहली ने अपना पहला फर्स्ट क्लास मैच 18 नवंबर 2006 में कर्नाटक के खिलाफ खेला था। 18 साल के विराट ने उस मैच में कुछ ऐसा कर दिखाया जिसने उसकी अपनी ही टीम नहीं बल्कि विरोधियों को भी चौंका दिया। मैच शुरू होने के दूसरे दिन ही विराट कोहली के पिता प्रेम कोहली का निधन हो गया था। मैच के दूसरे दिन विराट 40 रन बनाकर नाबाद थे और टीम पर फॉलोऑन का खतरा मंडरा रहा था। लेकिन विराट पिच पर डटे रहे।

Comments are closed.