भारत लौटते ही यशस्वी जायसवाल ने गिफ्ट में नई कार लेने से कर दिया इंकार, कारण जानकर गर्व होगा

हाल ही में अंडर 19 वर्ल्ड कप साउथ अफ्रीका में हुआ। इस वर्ल्ड कप के मैन ऑफ़ दी टुर्नाम्नेट यशस्वी जायसवाल रहे। लेकिन अभी भी भारतीय अंडर 19 टीम इस वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार से उभर नहीं पाए हैं। यशस्वी और पुरे टीम ने इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन दिखाया। मुंबई के इस दमदार खिलाड़ी ने फाइनल में सबसे ज्यादा 88 रन बनाये थे। लेकिन अपनी टीम को कप नहीं दिला सके।

यशस्वी को कोच ने गिफ्ट की नई कार, लेने से किया इनकार, वजह जानकार खुश जाओगे

यशस्वी ने कार लेने से किया मना

इस दौरान जब वे दक्षिण अफ्रीका से भारत लौठे तो उनका खूब सम्मान हुआ। उनपर गिफ्स की बौछार हो गई। लेकिन आप यहां यशस्वी के कायल हो जायेंगे। यशस्वी ने नई ब्रांड की कार लेने से भी साफ़ मना कर दिया। इस अंडर 19 वर्ल्ड कप में वे सबसे ज्यादा रन स्कोर करने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने इस में सबसे ज्यादा 400 रन बनाये और उन्हें खूब सम्मान भी मिला। लेकिन हम यहां आपको यशस्वी जायसवाल के ईमानदारी का किस्सा बताते हैं।

दरअसल मुंबई में लौटते ही उनके मुंबई के क्रिकेट कोच ज्वाला सिंह ने उन्हें एक कार गिफ्ट कर दी। लेकिन जायसवाल ने ये मना कर दिया। क्योंकि वे भारत को कप नहीं दिला पाए। इसलिए वे इस कार को लेने के हक़दार नहीं हैं। खुद ज्वाला सिंह ने इस बात का खुलासा किया हैं। उन्होंने कहा मैंने उनसे बहोत जिद की और कहा तुम इतना भारी किटबैग लेकर मैदान आते हो। इसके अलावा कार लो। कार से मैदान पर आया जाया करो। लेकिन यशस्वी ने मना कर दिया। यशस्वी ने कहा आप मुझे अपनी पुरानी कार देदे और नई कार आप ही रखे। कोच की माने तो यशस्वी को मिले भारी रकम वाले गिफ्ट्स लेने से भी उन्होंने मना कर दिया।

मैं उम्मीद करता हूँ। आपको आज की यह जानकारी अत्यंत पसंद आई होगी इसे लाइक करें, कमेंट करे, हमें फॉलो करें। इसे शेयर करना न भूलें ताकि अन्य लोगों को भी इस जानकारी का लाभ मिल सके।

Comments are closed.