| |

पाकितानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने माना भारत का लोहा, बोले उनके खिलाफ खेलने में हमेशा दबाव रहता है

एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले सुपर-4 मुकाबले से पहले पाकिस्तान के विकेटकीपर और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने माना है कि टीम इंडिया के खिलाफ खेलने में उन लोगों पर हमेशा दबाव रहता है। यह मुकाबला हर बार किसी ‘फाइनल’ जैसा होता है। ये बातें उन्होंने हांगकांग के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद कहीं।

दो सितंबर को हांगकांग से मैच जीतने के बाद शारजाह में रिजवान पत्रकारों के सामने उत्साहित दिखे। उन्होंने कहा कि उनकी टीम के साथी मजाक में कह रहे हैं कि इस टूर्नामेंट में इन दोनों टीमों (भारत और पाकिस्तान) के बीच तीन मैचों की सीरीज की तरह है।

अपने चिर प्रतिद्वंद्वी भारत का एशिया कप 2022 में दूसरी बार सामना करने को लेकर उत्साहित पाक विकेटकीपर ने बताया, ‘‘दोनों देशों के फैंस अगले हफ्ते फाइनल में तीसरे मैच की उम्मीद कर रहे हैं। हमने मजाक में कहा है कि यह तीन मैचों की सीरीज (भारत और पाकिस्तान के बीच) की तरह है।’’ बता दें ग्रुप स्टेज में इन दोनों टीमों का सामना हो चुका है और उस मैच को भारत ने 5 विकेट से अपने नाम कर लिया था।

प्रेस कांफ्रेंस में रिजवान ने कहा, ‘‘ भारत के खिलाफ खेलने में हमेशा दबाव होता है। एशिया से बाहर के क्रिकेट फैंस भी इसका बेसब्री से इंतजार करते हैं। जाहिर है कि यह हमेशा एक ‘फाइनल’ जैसा होता है क्योंकि इस मैच में जुनून और भावनाएं अपने चरम पर होती हैं। हमें अच्छा क्रिकेट खेलना है और फाइनल में जगह बनानी है। जाहिर है, हमें अपने क्रिकेट को मजबूत करना होगा और कड़ी मेहनत करनी होगी।’’

बता दें अगर भारत और पाकिस्तान ‘सुपर फोर’ चरण में टॉप पर रहीं तो दोनों का सामना तीसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में होगा जो अगले रविवार (11 सितंबर) को दुबई में खेला जाएगा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.