जो लोग महेंद्र सिंह धोनी से नफरत करते हैं वो इन 12 तस्वीरों को देखलें आपने आप प्यार हो जाएगा

महेंद्र सिंह धोनी! ये नाम सुनते ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं. धोनी एक ऐसे क्रिकेट खलाड़ी हैं जिन्हें लोग सिर्फ पसंद ही नहीं करते बल्कि उन्हें अपने दिलों में बसा कर रखते हैं. धोनी 2007 से 2016 तक इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान रहे हैं. इसके साथ ही वे एक बेहतरीन विकेट कीपर भी माने जाते हैं. खेल में उनका माइंड गेम कई बार टीम इंडिया को जित का सेहरा पहना चूका हैं. 2011 में वर्ल्ड कप भी धोनी की बदौलत भारत के हिस्से में आया था. धोनी के बारे में एक ख़ास बात ये हैं कि इतना पैसा और शोहरत होने के बावजूद वे बड़े ही डाउन टू अर्थ (जमीन से जुड़े) इंसान हैं. समय समय पर हमें धोनी से जुड़ी ऐसी चीजें देखने को मिलती रहती हैं जो हमें बताती हैं कि ये इंसान दिल का बड़ा ही अच्छा हैं.

धोनी हमेशा से ही शो ऑफ वाली चीजों से दूर रहे हैं. उन्होंने इंडियन क्रिकेट टीम का कप्तान बनने के लिए जीवन में जो संघर्ष किया हैं उसे वे आज तक नहीं भूले हैं. इसलिए वे हमेशा खुद को एक आम इंसान की तरह ही ट्रीट करते हैं. उनके अंदर घमंड नाम की चीज नहीं हैं. यही चीज उन्हें बाकी खिलाड़ियों से अलग बनाती हैं. इसी बात का सबूत देते हुए आज हम आपको धोनी की कुछ ख़ास दिल छू लेने वाली तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं.

1. धोनी को बाइक का बड़ा शौक हैं. वे अपनी बाइक हमेशा खुद ही साफ़ और रिपेयर करते हैं. इससे ये साबित होता हैं कि वे सिर्फ शो ऑफ के लिए बाइक नहीं चलाते हैं बल्कि उन्हें दिल से ये काम पसंद हैं. वरना उनके जैसा बड़ा आदमी अपनी बाइक का मेंटेनेंस किसी और से ही करवाता.

2. धोनी को कई बाद क्रिकेट ग्राउंड में जमीन पर ही झपकी लेते हुए देखा गया हैं. उन्हें इस बात में जरा सी भी हिचक नहीं होती हैं कि उनके जैसा बड़ा सितारा जमीन पर लेटा हैं.

3. करोड़ो रुपए होने के बावजूद धोनी अपनी हेयर कट किसी महंगे या फेंसी सलून में नहीं करवाते हैं, बल्कि वे किसी भी लोकल नाई से ही अपनी हेयर कटिंग करवाते हैं.

4. धोनी अपने घर की छोटी छोटी चीजों का ध्यान भी खुद ही रखते हैं. यदि घर में कोई मरम्मत या छोटे मोटे काम की जरूरत हो तो इसे वे खुद ही कर देते हैं.

5. धोनी को किसी बड़े क्लास वाले फेंसी रेस्तरां में खाने की बजाए ट्रेडिशनल स्टाइल में भोजन करना पसंद हैं.

6. क्रिकेट के अलावा धोनी को फूटबॉल मैच खेलने का भी बड़ा शौक हैं.

7. ते तस्वीर तब की हैं जब धोनी और उनकी बीवी साक्षी पासपोर्ट ऑफिस गए थे. इसमें आप धोनी की सिम्प्लिसिटी साफ़ देख सकते हैं.

8. धोनी को बारिश में भीगना और एन्जॉय करना भी पसंद हैं.

9. एक बार धोनी अपने सभी साथी खिलाड़ियों के खुद ड्रिंक्स उठा कर ले गए थे. ये नाज़ारा देख हर कोई हैरान था.

10. धोनी को आम आदमी की तरह रहना और साईकिल चलाना भी पसंद हैं.

11. धोनी में ही वो बात हैं जो बिना किसी की परवाह किये कहीं भी जमीन पर लेट आराम फरमा सकते हैं.

12. धोनी अपने दोस्त सत्य प्रकाश के साथ.

Comments are closed.