IPL 2019: डीविलियर्स और रसेल सहित ये 7 चोटिल खिलाड़ी टीम के लिए बन गए हैं सरदर्द

 

आईपीएल 2019 सीजन की शुरुआत होने वाली है. पहला मैच 23 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच खेला जाएगा. सभी टीमें एक बार फिर खिताबी जंग के लिए मैदान में होंगी. मगर कुछ ऐसे चोटिल खिलाड़ी हैं जो टीम के लिए सबसे बड़ा सरदर्द बन सकते हैं.

स्टीव स्मिथ – राजस्थान रॉयल्स 

Image source: getty

स्टीव स्मिथ पिछले आईपीएल सीजन में बैन के चलते नहीं खेल पाए थे. जबकि इस बार जब वह आईपीएल में वापसी कर रहे हैं तो टीम के लिए चिंता का विषय ये है कि वे एल्बो इंजरी से हाल ही में उबरे हैं.

शाकिब अल हसन – सनराइजर्स हैदराबाद

Image source: fb

बांग्लादेश के दिग्गज ऑल राउंडर शाकिब अल हसन फिलहाल अपनी फिंगर इंजरी से बाहर आ रहे हैं. जिसके चलते वह शुरूआती कुछ मैचों में टीम का हिस्सा भी शायद न हों.

हार्दिक पंड्या – मुंबई इंडियंस 

Image source: cricket times

भारतीय ऑल राउंडर हार्दिक पंड्या बैक इंजरी के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज से बाहर हो गए थे. हालांकि वह इस समय फिट हैं और मैदान पर पसीना बहाते नजर आए हैं. मगर समस्या ये है कि इससे पहले पंड्या एशिया कप में भी बैक इंजरी से जूझते नजर आए थे. ऐसे में अगर ये समस्या आईपीएल सीजन के बीच में होती है तो टीम के लिए ये एक बड़ा नुकसान होगा.

केन विलियमसन – सनराइजर्स हैदराबाद 

Image source: ndtv sports

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन चोटिल होने के चलते शुरूआती कुछ मैच मिस कर सकते हैं. वह बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल हुए थे. जिसके चलते वह क्राइस्टचर्च में होने वाले मैच से भी बाहर हो गए थे. अब देखना होगा कि वह कितनी जल्दी ठीक होते हैं. पिछले आईपीएल सीजन में विलियमसन ने टीम को अपनी कप्तानी में फाइनल तक पहुंचाया था.

सुनील नरेन – कोलकाता नाईट राइडर्स 

Image source: cricket country

कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए सुनील नरेन एक सबसे सफल खिलाड़ी बन चुके हैं. मगर फ़िलहाल नरेन अपनी फिंगर इंजरी से जूझ रहे हैं. ऐसे में कोलकाता की मुश्किलें बढ़ गयी हैं.

आंद्रे रसेल – कोलकाता नाईट राइडर्स 

Image source: catch news

नरेन के अलावा कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए आंद्रे रसेल की चोट भी एक समस्या बनी हुई है. वह अपने घुटने की समस्या से जूझ रहे हैं.

एबी डीविलियर्स – रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर

Image source: indian express

साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डीविलियर्स हाल ही में पाकिस्तान सुपर लीग में अपना धमाल दिखा रहे थे. मगर इसी बीच वह बैक इंजरी का शिकार हो गए. हालांकि ये नहीं मालूम है कि इंजरी कितनी गंभीर है. मगर डीविलियर्स का टूर्नामेंट के ठीक पहले चोटिल होना टीम के लिए चिंता का विषय बन गया है.