रविंद्र जडेजा vs शाकिब अल हसन: कौन से ज्यादा खतरनाक बल्लेबाज? आंकड़े देखकर चौंक जाएँगे आप

शाकिब अल हसन बांग्लादेश की टीम के सबसे शानदार खिलाड़ी है। हाल ही में मैच फिक्सिंग के कारण उन्हें 2 साल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बैन कर दिया है। इसी कारण शाकिब भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरिज में उनकी टीम का हिस्सा नहीं है।

बांग्लादेश और भारत के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा का प्रदर्शन भी काफी कमाल का रहा है। जडेजा ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया है। रविंद्र जडेजा ने अपने टेस्ट करियर में कुल 47 मैच खेले है। चलिए हम जडेजा और शाकिब के आंकड़ों पर नजर डालते है और जानते है की दोनों में से कौन ज़्यादा खतरनाक टेस्ट बल्लेबाज है।

शुरुआती 47 टेस्ट मैचों में शाकिब अल हसन के आंकड़े

शाकिब अल हसन ने अपने टेस्ट करियर के शुरुआती 47 मैचों की 88 पारियों में बल्लेबाजी की थी। उन्होंने 40.95 की औसत के साथ बल्लेबाजी करते हुए 3317 रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट 62.00 का रहा था। उन्होंने 4 शतक और 21 अर्धशतक भी लगाए थे। उनका सर्वोच्च स्कोर 217 रनों का रहा था।

टेस्ट क्रिकेट में रविंद्र जडेजा के आंकड़े

रविंद्र जडेजा ने अपने टेस्ट करियर में अब तक काफी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 47 मैच खेले है और 68 पारियों में बल्लेबाजी की है। उन्होंने 35.92 की औसत के साथ 1832 रन बनाए है। जडेजा का स्ट्राइक रेट 64.1 का रहा है। उन्होंने 1 शतक और 14 अर्धशतक भी लगाए है। उनका सर्वोच्च स्कोर 100 रनों का रहा है।

आपके अनुसार जडेजा और शाकिब में से कौन ज़्यादा खतरनाक बल्लेबाज है? कमेंट करके हमें ज़रूर बताए।

Comments are closed.