धोनी के साथ हो रही तुलना करने पर भड़के ऋषभ पंत, कही ये बड़ी बात

Image source: indian express

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भविष्य में धोनी की जगह देखे जा रहे हैं. मगर फ़िलहाल उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गयी पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी दो मैचों में पंत प्लेइंग इलेवन में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज खेले थे. जिसमें उनसे विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी में गलतियां हुईं.

Image source: getty

ऐसे में लोग पंत की धोनी से तुलना कर आलोचना कर रहे हैं. जिसको लेकर पंत का कहना है कि वह चाहते हैं कि लोग ऐसा न करें. धोनी को वह अपना आदर्शं मानते हैं और उनसे काफी कुछ सीख रहे हैं.

हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में ऋषभ पंत ने कहा ”मैं तुलना के बारे में बहुत ज्यादा सोच नहीं रहा हूँ. एक खिलाड़ी के रूप में मैं उनसे(धोनी) काफी कुछ सीखना चाहता हूं. वह एक महान खिलाड़ी हैं. मैं नहीं चाहता कि लोग मेरी तुलना न करें लेकिन मैं उन्हें ऐसा करने से रोक नहीं सकता. मैं उनके(धोनी) काफी करीब हूं. मैं सब कुछ साझा करता हूँ कि मैं किस तरह से अपना खेल सुधार सकता हूँ.”

Image source: hindustan times

पंत ने आगे कहा ”मैं ये नहीं कह रहा कि मैं परफेक्ट हूँ. मैं सीखना चाहता हूँ और हर दिन सुधार करना चाहता हूँ. जब मैं वहां(ऑस्ट्रेलिया) गया था. मेरे अंदर था कि भारत के बाहर सीरीज जीतनी है. टीम का हर सदस्य सोच रहा था कि कुछ अलग करना है और टीम को जीत दिलानी है. जब भी हम मैदान पर जाते हैं तो एक ही बात सोचते हैं कि हमें जीतना है. यही वो चीज है जिस पर हम ध्यानकेंद्रित कर रहे हैं.”