खतरे में पड़ा सचिन का 21 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड, कोहली नहीं बल्कि रोहित तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड

वर्तमान में विश्व के दिग्गज बल्लेबाजों में शामिल टीम इंडिया के रोहित शर्मा के लिए ये साल काफी शानदार रहा. बतौर सलामी बल्लेबाज उन्होंने इस साल क्रिकेट के सभी प्रारूपों में जमकर रन बनाये. अपने इस प्रदर्शन वे अब 21 साल पहले बने सचिन तेंदुलकर के बड़े विश्व रिकॉर्ड को तोड़ने से मात्र 4 कदम दूर हैं.

रोहित तोड़ सकते हैं सचिन का 21 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड

रोहित ने अब तक इस साल 36 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं और इनकी 36 पारियों में उन्होंने 56.20 की औसत से 1967 रन बनाए हैं. जिसमे उनके 7 अर्धशतक जबकि 9 शतक शामिल हैं. रोहित एक साल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले विश्व के चौथे बल्लेबाज़ बन गए हैं.

रोहित के बल्ले से अगर इस साल 4 शतक और निकलते हैं तो वे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 21 साल पहले बने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर देंगे. सचिन ने साल 1998 में 39 मैचों की 42 पारियों में 2541 रन बनाते हुए सर्वाधिक 12 शतक जड़े थे.

तब से लेकर अब तक उनका ये रिकॉर्ड अटूट बना हुआ है. लेकिन जिस तरह की फॉर्म रोहित शर्मा के पास है उसे देखकर यही लगता है की वे इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

आपको बता दे नवंबर में बांग्लादेश टीम भारत का दौरा करेगी. जहाँ पर उसे 3 टी-20 और 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है. इसके बाद दिसंबर में विंडीज टीम भारत आएगी. इस दौरे पर वह 3 टी-20 और 3 वनडे मैचों की श्रृंखला खेलेगी. ऐसे में रोहित शर्मा के पास इस रिकॉर्ड को ध्वस्त करने के काफी मौके होंगे.

Comments are closed.