खतरे में पड़ा सचिन का 21 साल पुराना विश्व रिकॉर्ड, रोहित बन सकते हैं नए शतक किंग

भारत की क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम के बीच दिसम्बर में वनडे और टी-20 सीरीज खेली जाएगी. 6 दिसम्बर से 3 मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत हो जाएगी.

टी-20 सीरीज की समाप्ति के बाद वनडे सीरीज खेली जाएगी. 6 दिसम्बर को खेले जाने वाले पहले टी-20 मैच का लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डीडी स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है.

वहीं मोबाइल में हॉटस्टार, एयरटेल टीवी के माध्यम से भी लाइव स्ट्रीमिंग का आनंद उठा सकते हैं. भारतीय टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा के पास इस श्रंखला में बहुत ही बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने का मौका रहेगा.

एक वर्ष में सर्वाधिक शतक :-

एक साल मैं सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड भारतीय टीम की पूर्व दिग्गज ओपनर बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है जिन्होंने 1998 में अव्वल दर्जे की बल्लेबाजी करते हुए 12 शतक लगाए थे.

सचिन के इस रिकॉर्ड को पिछले 21 सालों में कोई भी बल्लेबाज तोड़ने में कामयाब नहीं हो पाया है जबकि बता दें साल 2018 में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 11 शतक जरूर लगाए थे लेकिन वह सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ने में नाकाम रहे थे.

रोहित को चाहिए मात्र इतने शतक :-

टीम इंडिया के तूफानी ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा साल 2019 में अब तक 9 अंतरराष्ट्रीय शतक लगा चुके हैं और वह यदि वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों में मिलाकर कुल 4 शतक लगा देते हैं तो वह इस मामले में सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे.

Comments are closed.