तीसरे टी20 में शिखर धवन लगा सकते हैं रिकॉर्ड्स की झड़ी, धोनी-रैना का रिकॉर्ड भी खतरे में

भारत और श्रीलंका के मध्य तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और अहम मैच 10 जनवरी को खेला जाएगा. भारतीय टीम सीरीज का दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे हैं. एक तरफ जहाँ सीरीज में तीसरे टी 20 मैच को जीतकर सीरीज जीतना चाहेगी तो वहीं दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम तीसरा टी 20 मैच जीतकर सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी.

भारतीय टीम की तरफ से दुसरे टी 20 में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक उपयोगी पारी खेली. सीरीज के तीसरे टी 20 मैच में शिखर धवन के निशान पर कई महारिकॉर्ड होंगे. आइये जनते हैं इनेक बारे में-

1- शिखर धवन अगर सीरीज के तीसरे टी 20 मैच में 49 रन बना लेते हैं तो वह श्रीलंका के विरुद्ध टी 20 में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा (289 रन) को पीछे छोड़ देंगे.

2- धवन अगर तीसरे टी 20 में एक अर्द्धशतकीय पारी खेलने में सफल हो जाते हैं तो वह अंतर्राष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 50+ रन की पारी खेलने के मामले में केन विलियमसन (9 बार) को पीछे छोड़ देंगे.

3- शिखर धवन अगर तीसरे टी 20 में चार छक्के लगा देते हैं तो वह टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में ड्वेन ब्रावो (49 छक्के) को पीछे छोड़ देंगे.

4- अगर सीरीज के तीसरे मैच में 21 रन बनाने में सफल हो जाते हैं तो वह भारतीय सरजमी पर अंतर्राष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में धोनी (670 रन) को पीछे छोड़ देंगे.

5- शिखर अगर मैच में 82 रन बना देते हैं तो वह अंतर्राष्ट्रीय टी 20 क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने के मामले में रैना और धोनी को पीछे छोड़कर तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

पार्ट टाइम जॉब से रोजाना 1000 रुपये कमाने का सुनहरा मौका, जल्दी करें ऑफर सिमित समय के लिए!!!

Comments are closed.