अभी तक एक बार भी शतक नहीं लगा पाए हैं ये 5 भारतीय बल्लेबाज, नंबर-2 दोहरा शतक लगाने का दम रखता है

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको पांच ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अच्छे बल्लेबाज होने के बावजूद भी वनडे क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं। ना जाने ये भारतीय खिलाड़ी वनडे क्रिकेट में शतक लगाएंगे। आइए जानते हैं उनके बारे में

1. ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का वनडे क्रिकेट में उच्चतम स्कोर 71 रन है। 15 वनडे मैचों में पंत ने महज 346 रन बनाए हैं। वो सिर्फ एक अर्धशतक लगाने में कामयाब हुए हैं। हमें उम्मीद है कि जल्द ही पंत वनडे क्रिकेट में शतक क्या दोहरा शतक भी लगाएंगे।

2. हार्दिक पांड्या

कहने को तो हार्दिक पांड्या ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं। लेकिन वो वनडे क्रिकेट में अभी तक शतक लगाने में कामयाब नहीं हुए हैं। हार्दिक पांड्या का वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर नाम 83 रन है। इन्होंने अभी तक 54 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 957 रन बनाए हैं।

3. श्रेयस अय्यर

भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर वनडे क्रिकेट में अभी तक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। इन्होंने 12 वनडे मैचों में 476 रन बनाए हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 88 रन है।

4. रविंद्र जडेजा

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में शानदार पारी खेली थी। ऐसा लग रहा था कि वो शतक पूरा करेंगे। हालांकि जडेजा शतक पूरा किए बिना ही आउट हो गए। वनडे क्रिकेट में इन्होंने एक पारी में सर्वाधिक 87 रन बनाए हैं।

5. विजय शंकर

विजय शंकर भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, जो चोटिल होने के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे। लेकिन फिट होने के बाद भी इनकी टीम में वापसी नहीं हो पाई है। विजय शंकर ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगाया है।

Comments are closed.