INDvsAUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को घर में दी पटखनी, विराट की कप्तानी में पहली बार मिली हार

Image source: gettyimages

ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराकर लौटी भारतीय टीम को अब ऑस्ट्रेलिया ने भारत में आकर शर्मनाक हार दी है. टी-20 सीरीज जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज को भी 3-2 से अपने नाम कर लिया. फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 35 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्ज़ा जमाया है.

Image source: gettyimages

मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. जिसके बाद टीम ने उस्मान ख्वाजा की 100 रनों की शतकीय पारी और पीटर हैंड्सकॉम्ब की 52 रनों की अर्द्धशतकीय पारी की मदद से 9 विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाए.

जीत के लिए 273 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 132 रनों पर ही 6 विकेट गंवा दिए थे. जिसके बाद केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार ने जीत की उम्मीदें जताई मगर भुवी और जाधव के आउट होते ही भारत की हार लगभग तय हो गयी. जिसके बाद पूरी टीम 237 रनों पर सिमट गयी.

Image source: gettyimages

रोहित शर्मा ने 56 रन बनाए. भुवनेश्वर कुमार ने 46 और केदार जाधव ने 44 रन बनाए. जबकि धवन 12, विराट 20 और ऋषभ पंत 16 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया की ओर से सर्वाधिक 3 विकेट एडम जाम्पा ने लिए. बाकी के 2-2 विकेट पेट कमिंस, रिचर्ड्सन और स्टोइनिस ने लिए. एक विकेट नाथन लायन को मिला.

विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम को भारत में पहली बार द्वीपक्षीय वनडे सीरीज में हार मिली है. इससे पहले विराट की कप्तानी में भारत ने एक भी द्वीपक्षीय सीरीज घर में नहीं हारी थी.