भारतीय क्रिकेट के वो 5 सूरमा क्रिकेटर जिन्होंने मजबूरी में लिया संन्यास, नंबर-4 के लिए पूरा देश रोया था

968
Loading...

आज के इस आर्टिकल में हम आप लोगों को ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने किसी न किसी मजबूरी की वजह से क्रिकेट को अलविदा कहा है। वैसे तो सन्यास हर कोई लेता है लेकिन जब कोई खिलाड़ी किसी बात को लेकर संन्यास लेता है तो क्रिकेट जगत में लोगों को बहुत ज्यादा दुख होता है और यह खबर हैरान कर देने वाली होती है।

1. अंबाती रायडू

Loading...

विश्वकप 2019 में चयनकर्ताओं के द्वारा नजरअंदाज किए जाने की वजह से अंबाती रायडू ने भारतीय क्रिकेट टीम को अलविदा कह दिया था। नाराज होकर अंबाती रायडू ने अंत में भारतीय क्रिकेट टीम से मुंह मोड़ लिया था।

2. अजीत अगरकर

अजीत आगरकर ने भारतीय क्रिकेट टीम मैं बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन किया था। समय तक खराब प्रदर्शन की वजह से अजीत अगरकर को भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर कर दिया गया था। दोबारा टीम में वापसी की उम्मीद छोड़ने की वजह से 2013 में अजीत अगरकर ने मजबूर होकर संयास ले लिया था।

3. आरपी सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन गेंदबाज आरपी सिंह का हाल भी कुछ ऐसा था कि उन्होंने किसी ना किसी मजबूरी की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम को अलविदा कहा था। चयनकर्ताओं के द्वारा बार-बार नजरअंदाज किए जाने की वजह से आरपी सिंह ने भारतीय टीम को अलविदा कह दिया था।

4. युवराज सिंह

भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक बल्लेबाज युवराज सिंह ने भी सेंड करता हूं उसके द्वारा नजरअंदाज किए जाने की वजह से क्रिकेट को अलविदा कहा था। भारतीय क्रिकेट टीम के इस धाकड़ बल्लेबाज के संन्यास लेने पर पूरे भारत में दुख का माहौल था।

5. गौतम गंभीर

वर्ल्ड कप 2011 के बाद गौतम गंभीर को चयनकर्ता बार-बार नजरअंदाज कर रहे थे। गौतम गंभीर ने कुछ साल पहले भारतीय क्रिकेट टीम से अलविदा ले लिया है क्योंकि वह मजबूर थे और उनके पास सन्यास लेने के अलावा कोई चारा नहीं था।

Loading...