ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, मानसिक रूप से बीमार ग्लेन मैक्सवेल ने लिए अनिश्चित काल का ब्रेक

बुधवार को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच दूसरा टी-20 मैच खेला गया. जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से जीता. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इस सीरीज का तीसरा और अंतिम टी-20 मैच कल 1 नवम्बर को मेलबर्न के एमसीजी मैदान पर खेला जाएगा.

लेकिन इस टी-20 के शुरू होने से ठीक 24 घंटे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बुरी खबर आई है. उनके खतरनाक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने मेंटल हेल्थ को लेकर इंटरनेशनल क्रिकेट से अचानक ब्रेक ले लिया है. आइए जानते हैं इसके बारे में..

जानें क्या है पूरा मामला !

ऑस्ट्रेलिया टीम के मनोवैज्ञानिक डॉ। माइकल लॉयड ने गुरुवार को पुष्टि की है इस आलराउंडर ने अपने अनुभव में आने वाली कठिनाइयों के कारण क्रिकेट से विराम लेने का फैसला किया है. तीसरे टी-20 मैच में मैक्सवेल की जगह डी’आर्सी शॉर्ट को उनके स्थान के रूप में चुना गया है.

लॉयड ने कहा, “ग्लेन मैक्सवेल अपने मानसिक स्वास्थ्य के संबंध में कुछ कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं. नतीजतन, वह खेल से बाहर थोड़ा समय बिताएंगे. ग्लेन इन मुद्दों की पहचान करने और सहायक कर्मचारियों के साथ जुड़ने में सक्रिय थे. मैक्सवेल के फैसले को क्रिकेट बोर्ड के भीतर काफी सहानुभूति के साथ मिला. क्योंकि राष्ट्रीय टीमों के कार्यकारी महाप्रबंधक बेन ओलिवर ने कहा कि खिलाड़ियों और कर्मचारियों की भलाई प्राथमिकता थी.

उन्होंने आगे कहा कि हमारे खिलाड़ियों और कर्मचारियों की भलाई सर्वोपरि है. ग्लेन को हमारा पूरा समर्थन है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ग्लेन की भलाई और खेल में उसकी लगन सुनिश्चित करने के लिए क्रिकेट विक्टोरिया के सहयोगी स्टाफ के साथ मिलकर काम करेगा. हम पूछते हैं कि हर कोई ग्लेन और उसकी मदद करता है. ओलिवर ने कहा, परिवार और दोस्त इस समय अपनी निजता का सम्मान करते हैं.

ओलिवर ने आगे कहा कि वह एक विशेष खिलाड़ी और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट परिवार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है. हमें उम्मीद है कि गर्मियों के दौरान टीम में उसे वापस देख पाएंगे. यह महत्वपूर्ण है कि हम ग्लेन और हमारे सभी खिलाड़ियों की देखभाल करें.

Comments are closed.