नशे की हालत में शर्मनाक हरकत कर चुके हैं ये 4 दिग्गज क्रिकेटर, नंबर-1 नाम देखकर यकीन नहीं होगा

क्रिकेट को जेंटलमैन गेम कहा जाता है और खिलाड़ी भी इस खेल में अपनी छवि को अच्छी बनाये रखता है, लेकिन शराब की लत के चलते कुछ खिलाड़ियों ने अपने करियर बर्बाद किया हुआ है. समय-समय में खिलाड़ियों ने शराब पीकर कुछ ना कुछ ऐसे कारनामे किये हुए हैं, जिससे उन्हें तो उसका नुकसान उठाना ही पड़ा है, साथ ही क्रिकेट के इस जेंटलमैन गेम नाम को धब्बा लगाया है.

1-मोंटी पनेसर

इंग्लैंड टेस्ट टीम के स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर ने मादक पदार्थ का सेवन करने की लत थी. जिसकी वजह से उनकी वाइफ उनसे अलग हो गयी. नशे की रोज-रोज आदत के चलते मोंटी को अपनी पूरी टीम के खिलाडियों के सामने बदनाम होने लगे थे. मोंटी पनेसर ने साल 2003 में नशे की हालत में एक क्लब में दो बाउसर पर खुलेआम पेशाब कर दी थी.

2-एंड्रयू फ्लिंटॉफ

एंड्रयू फ्लिंटॉफ इंलैंड टीम के एक बहुत ही अच्छे ऑलराउंडर थे. पर उनका सारा क्रिकेट करियर हमेशा से विवाद में रहा है. वेस्टइंडीज़ में हुए 2007 के विश्व कप में खेले इंग्लैंड के पहले मैच में, जीत की ख़ुशी में उन्होंने जमकर नाव में शराब पी और नाव पलट पड़ी, जिसकी वजह से उनकी जान जाते जाते बची थी.

3-बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम के एक बहुत ही अच्छे ऑलराउंडर है और उन्होंने हाल के विश्व कप और टेस्ट सीरीज में बहुत अच्छा प्रदर्शन भी किया था. बेन स्टोक्स ने शराब के नशे में एक क्लब में लड़ाई कर दी थी और उसके बाद उन्हें जेल भी जाना पड़ा था और कई महीनों तक इस विवाद के चलते वह क्रिकेट नहीं खेल पाए थे.

4-डेविड वार्नर

डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया टीम के एक आक्रामक ओपनिंग बल्लेबाज है, लेकिन अपने नशे के चलते उनको टीम से अन्दर बाहर होना पड़ा है. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के एक टेस्ट मैच में डेविड वार्नर ने बीयर पीकर इंग्लैंड के खिलाड़ी जो रूट मुक्का मार दिया था. जिसके बाद उन्हें कुछ मैचों के लिए टीम से ड्राप कर दिया गया था.

Comments are closed.