IPL 2019: ये 5 खिलाड़ी बदल सकते हैं दिल्ली कैपिटल्स की किस्मत, बना सकते हैं पहली बार टीम को चैंपियन

Image source: getty

दिल्ली डेयरडेविल्स ने इस आईपीएल सीजन में अपना नाम बदल कर दिल्ली कैपिटल्स किया है. अब इस बार टीम की किस्मत बदलेगी या नहीं ये देखना होगा. अभी तक खेले गए 11 सीजन में टीम एक बार भी फाइनल में नहीं पहुंच पायी है. ऐसे में इस बार ये 5 खिलाड़ी टीम की किस्मत को बदलते हुए चैंपियन बना सकते हैं.

श्रेयस अय्यर 

Image source: Indian express

श्रेयस अय्यर टीम के कप्तान हैं. उन्हें पिछले आईपीएल सीजन में आधे सफ़र के बाद गौतम गंभीर द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद टीम की कमान सौंपी गयी थी. श्रेयस एक अच्छे कप्तान होने के साथ-साथ एक शानदार बल्लेबाज भी हैं. अभी हाल ही में उन्होंने टी-20 क्रिकेट का एक बड़ा स्कोर बनाते हुए सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने थे.

शिखर धवन 

Image source: getty

सनराइजर्स हैदराबाद को छोड़ धवन ने दिल्ली कैपिटल्स का हाथ थामा है. धवन एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो धुरी की तरह काम करते हैं और टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाते हैं. वह टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अपनी अहम भूमिका निभा सकते हैं.

पृथ्वी शॉ 

Image source: getty

युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने पिछले आईपीएल में ही अपना दमदार प्रदर्शन दिखाया था. मगर टीम के लिए चिंता की बात ये है कि पृथ्वी ऑस्ट्रेलिया में चोटिल होने के बाद अभी पूरी तरह ठीक नहीं हुए हैं. पृथ्वी एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो टीम के लिए इस सीजन में सबसे बड़े स्कोरर भी साबित हो सकते हैं.

ट्रेंट बोल्ट 

Image source: stuff

न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट दिल्ली के लिए गेंदबाजी में अच्छा कर सकते हैं. ट्रेंट बोल्ट ने पिछले सीजन में दिल्ली के लिए ही खेलते हुए 14 मैचों में 18 विकेट चटकाए थे. इसके साथ ही वह सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में 5वें नंबर पर रहे थे.

ऋषभ पंत 

Image source: DNA

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने पिछले सीजन में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा था. इसी तरह की धमाकेदार बल्लेबाजी अगर वह इस सीजन में भी करते हैं तो टीम को टॉप 4 में पहुंचाने में अहम भूमिका निभा सकते हैं. पिछले साल उन्होंने सनराइजर्स के खिलाफ 56 गेंदों पर 128 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी.