दुनिया के ये 5 नामी क्रिकेटर खा चुके हैं जेल की हवा, लिस्ट में 3 भारतीय शामिल

दोस्तों आप लोगों को पता होगा कि क्रिकेट जगत में कई ऐसे शरीफ क्रिकेटर आए जिनकी अच्छाइयां के लिए उनको दुनिया भर में सम्मान मिला, लेकिन कुछ ऐसे भी क्रिकेटर है जो कि कुछ विवादित के कारण उनको दुनिया के सामने शर्मिंदा होना पड़ा और उनको यहां तक की जेल की हवा भी खानी पड़ी।

ऐसे में इस लेख में आज हम उन क्रिकेटरों के बारे में बताने वाला हूं जिन्होंने कुछ विवाद किया और बाद में उनको जेल भी ले जाया गया, तो चलिए दोस्तों जान लेते हैं।

1. मोहम्मद आमिर

आपको बता दे की मोहम्मद आमिर पाकिस्तान टीम के एक बहुत ही खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक है, मोहम्मद आमिर को साल 2010 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स क्रिकेट के मैदान पर खेले गए टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तान के कप्तान सलमान बट्ट के साथ मैच फिक्सिंग के लिए मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ को काफी समय तक जेल में रहना पड़ा था।

2. बेन स्टोक्स

दोस्तों बेन स्टोक्स इंग्लैंड टीम के एक बहुत ही बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, और बेन स्टोक्स को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान एक युवक को शारीरिक नुकसान पहुंचाने के जुर्माना में बेन स्टोक्स को जेल की हवा खानी पड़ी थी।

3. एस. श्रीसंत

आपको बता दे जैसा की एस. श्रीसंत भारतीय टीम के एक बहुत ही बेहतरीन तेज गेंदबाज रह चुके हैं, और यह आईपीएल मैच की फिक्सिंग के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए थे। और उसके बाद इन्हें क्रिकेट में आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था।

4. अमित मिश्रा

मित्रों अमित अमित मिश्रा भारतीय टीम के एक बहुत ही बेहतरीन स्पिनर गेंदबाज है, अमित मिश्रा नेम महिला मित्र के ऊपर कथित तौर पर केतली फेंकने के जुर्माना में इन्हे जेल जाना पड़ा था।

5. नवजोत सिंह सिद्धू

आपको बता दे जैसा की नवजोत सिंह सिद्धू भारतीय टीम के एक पूर्व खिलाड़ी हैं, और नवजोत सिंह सिद्धू को साल 1988 में एक व्यक्ति की हत्या करने के जुर्माना में 3 साल की सजा मिली थी। परंतु उसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने कुछ समय जेल में रहने के पश्चात उस फैसले के खिलाफ कोर्ट में एक अपील की थी। जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर नवजोत सिंह सिद्धू को रिहा कर दिया था।

Comments are closed.