ये हैं IPL के 5 सबसे खतरनाक फील्डर, नंबर-3 तो हवा में उड़-उड़ कर कैच पकड़ता है

दोस्तों आईपीएल एक ऐसा खेल हैं जिसमें एक गेंदबाज या बल्लेबाज कभी भी मैच का पासा पलट देते हैं लेकिन 5 फील्डर ऐसे हैं जो अपनी फील्डिंग के दम पर भी मैच का पासा पलट देते हैं।

5.ड्वेन ब्रावो

चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने वाले वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो 36 साल के हो चुके हैं लेकिन फिर भी सबसे फुर्तीले फील्डर हैं। ब्रावो आईपीएल में 74 कैच पकड़ चुके हूं। आपको बता दे कि ब्रावो एक क्रिकेटर होने के साथ-साथ एक अच्छे डांसर भी हैं इसलिए इनकी फिटनेस अच्छी हैं और हवा में उड़कर आसानी से कैच लेते हैं।

4.कीरोन पोलार्ड

मुम्बई इंडियन्स की टीम से खेलने वाले कीरोन पोलार्ड किसी स्पाइडरमैन से कम नहीं हैं। पोलार्ड को कई दफा बाउंड्री लाइन पर छक्के को कैच में तब्दील करते हुए देखा गया हैं। पोलार्ड ने आईपीएल में 82 कैच लिए हैं और सर्वाधिक कैच लेने के मामले में चौथे स्थान पर हैं।

3.एबी डिविलियर्स

दुनिया के सबसे ज्यादा फुर्तीले खिलाड़ियों में से एक एबी डिविलियर्स आईपीएल में आरसीबी की ओर से खतरनाक फील्डिंग करके दर्शकों का मनोरंजन करते हैं। एबी को मिस्टर 360 डिग्री के नाम से भी जाना जाता हैं इसलिए ये कितनी भी दूर के कैच को पकड़ने के लिए तैयार रहते हैं।

2.सुरेश रैना

यदि हम बात करे आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले फील्डर की तो वो फील्डर चेन्नई सुपरकिंग्स के सुरेश रैना हैं। रैना को अक्सर पॉवरप्ले में कई रन बचाते हुए और हवा में उड़कर कैच करते हुए देखा गया हैं।

1.क्रिस लिन

हाल ही में केकेआर की ओर से रिलीज करने के बाद सुर्खियां बटोरने वाले ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज क्रिस लिन एक अच्छे बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक अच्छे फील्डर भी हैं। इस महीने में होने वाली नीलामी में क्रिस लिन को 10 करोड़ रूपए तक भी खरीदा जा सकता हैं।

दोस्तों आप हमें कमेंट करके बताए कि इनमें से आपका फेवरेट फील्डर कौनसा हैं?

Comments are closed.