ये हैं वनडे क्रिकेट में सबसे तूफानी शतक लगाने वाले टॉप-10 भारतीय बल्लेबाज, कोहली का स्थान चौंकाने वाला

आधुनिक क्रिकेट में आप लोग जानते हैं कि जब से T20 क्रिकेट हो रहा है तब से हर बल्लेबाज काफी तेजी से बल्लेबाजी करते है और रन बनाने की कोशिश करते है और काफी हद तक सफल भी रहते है.

आपको बता दें कि वनडे क्रिकेट में भी बल्लेबाज काफी तेजी से बल्लेबाजी करते हैं और वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अफ्रीका के एबी डिविलियर्स के नाम है जिन्होंने मात्र 21 गेंदों पर शतक लगाया था और आज इस आर्टिकल में भारत के लिए सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप 10 बल्लेबाजों के बारे में जानेंगे.

भारत के लिए सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज

हम आप लोगों को बता दें जैसा कि, इंडिया की तरफ से वनडे में सबसे तेज शतक भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली ने लगाया है. विराट कोहली ने वर्ष 2013 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 52 गेंदों में शतक लगाया था. इस मैच में विराट कोहली ने नाबाद 52 रन खेलकर 100 रन बनाए थे.

उसके बाद बात करेंगे भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग इन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले इंडिया टीम के बल्लेबाजों की लिस्ट में वीरेंद्र सहवाग दूसरे नंबर पर आते हैं. वीरेंद्र सहवाग ने वर्ष 2009 में न्यूजीलैंड टीम के विरुद्ध 7 गेंदों में शतक लगाया था. इन्होंने इस मुकाबले में 74 गेंदों में नाबाद 125 रन बनाए थे.

देखें टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट

दोस्तों शतक के मामलों में तीसरे नंबर पर विराट कोहली औरत चौथे नंबर पर, अजहरुद्दीन पांचवे नंबर पर, युवराज सिंह छठे नंबर पर, केदार जाधव सातवें नंबर पर, सुरेश रैना आठवें नंबर पर, फिर से वीरेंद्र सहवाग और नौवें नंबर पर युसूफ पठान दसवें नंबर पर फिर से वीरेंद्र सहवाग।

Comments are closed.