ये हैं वनडे क्रिकेट में सबसे तेज़ शतक लगाने वाले टॉप-13 बल्लेबाज, टॉप-10 में कोई भारतीय शामिल नहीं

वनडे में अब तक सबसे तेज शतक जड़ने वाले टॉप-13 बल्लेबाज, विराट कोहली का स्थान चौंकाने वाला

दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम आपको अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप-13 बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे। हम जानते हैं कि आप भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का इस लिस्ट में स्थान जानने के लिए उत्सुक हैं। तो चलिए बिना वक्त बर्बाद किए जानते हैं कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज वनडे शतक किसने लगाया हैं।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी एबी डिविलियर्स वनडे में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं, जिन्होंने महज 31 गेंदों में अपना शतक पूरा किया था। साल 2015 में उन्होंने वेस्टइंडीज के विरुद्ध ये रिकॉर्ड कायम किया था। वनडे क्रिकेट में सबसे तेज शतक दूसरा शतक कोरी एंडरसन ने लगाया हैं, उन्होंने साल 2014 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध वनडे मैच में मैच 36 गेंदों में शतक पूरा कर लिया था।

लिस्ट में नंबर 3 पर पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी आते हैं, जिन्होंने साल 1996 में श्रीलंका के विरुद्ध वनडे मैच में 37 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया था। वहीं चौथे नंबर पर लिस्ट में मार्क बाउचर आते हैं, जो 44 गेंदों में वनडे शतक पूरा कर चुके हैं। इस लिस्ट में ब्रायन लारा भी मौजूद हैं। हालांकि वे पांचवे नंबर पर हैं। ब्रायन लारा ने बांग्लादेश के विरुद्ध 1999 में 45 गेंदों में शतक पूरा किया था।

लिस्ट में दसवें नंबर पर इंग्लैंड के धाकड़ खिलाड़ी जॉस बटलर मौजूद हैं। जोस बटलर ने साल 2019 में पाकिस्तान के विरुद्ध मैच में 50 गेंदों में शतक पूरा किया था।

इस लिस्ट में महज एक भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं। हम बात कर रहे हैं विराट कोहली की। लिस्ट में विराट कोहली नंबर 13 पर मौजूद हैं। विराट कोहली ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलियाके विरुद्ध मैच 52 गेंदों में शतक पूरा किया था।

दोस्तों आप सभी 13 बल्लेबाजों के नाम इन तस्वीरों में देख सकते हैं। आपको पता चल जाएगा कि कौन-सा बल्लेबाज किस स्थान पर हैं और किस बल्लेबाज ने कितने गेंदों में शतक पूरा किया?

पार्ट टाइम जॉब से रोजाना 1000 रुपये कमाने का सुनहरा मौका, जल्दी करें ऑफर सिमित समय के लिए!!!

Comments are closed.