महिला से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार हो चुके हैं ये 6 क्रिकेटर, एक भारतीय नाम भी शामिल

आम जिंदगी हो या चकाचौंध से भरी खेल या सिनेमा के सितारों की जिंदगी महिलाओं के साथ छेड़छाड़ हर जगह मौजूद है और यह केवल एक देश तक ही सीमित नहीं है बल्कि सारे विश्व में व्याप्त हैं, ऐसा ही क्रिकेट जगत के कुछ प्लेयर्स के साथ भी हुआ और उन पर भी अत्याचार एवं छेड़छाड़ के आरोप सामने आए। आपको बताते हैं क्रिकेट जगत के ऐसे प्लेयर्स जिन पर महिलाओं को छेड़ने या उनके साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप लगाए गए।

1. ल्यूक पोमर्सबैच

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट प्लेयर लुक 2012 में सुर्खियों में थे उन पर आईपीएल के दौरान एक महिला ने उनके साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। आपको बता दें कि यह क्रिकेटर रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु टीम का हिस्सा थे, दिल्ली पुलिस ने उन्हें महिला की शिकायत पर गिरफ्तार भी किया था लेकिन जिस महिला ने शिकायत दर्ज की थी बाद में उन्होंने शिकायत वापस ले ली और न्यायालय के बाहर ही यह मामला सुलझा लिया।

2. रूबल हुसैन

बांग्लादेशी क्रिकेटर रूबल हुसैन पर 2015 में रेप के आरोप लगे थे और उन्हें बांग्लादेश पुलिस ने गिरफ्तार भी किया था, लेकिन 2015 के वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने की वजह से उन्हें न्यायालय ने बेल दे दी थी ताकि वे वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा वन सकें और ऐसा ही हुआ उन्हें बांग्लादेशी टीम में जगह मिली और उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन भी किया, इसके साथ ही जिस बांग्लादेशी अभिनेत्री ने उन पर यह आरोप लगाए थे बाद में उसने अपनी शिकायत वापस ले ली।

3. अर्जुन राणातुंगा

श्रीलंका के बेहतरीन क्रिकेट प्लेयर राणातुंगा को वर्ल्ड कप 1996 की वजह जानते हैं, दरअसल सोशल मीडिया पर चलाए गए मी टू कैंपेन मैं उनका नाम सामने आया जब भारतीय फ्लाइट अटेंडेंट ने फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा कि राणातुंगा ने उन्हें गलत तरीके से छुआ है जब वह होटल जूहू सेंटर में पूल पर थे और इस खबर को सोशल मीडिया एवं ट्विटर पर बहुत शेयर किया गया था जिससे उनका नाम काफी लोगों की नजर में आया हालांकि इसमें कोर्ट की तरफ से कोई फैसला नहीं सुनाई गया और जांच के आदेश दिए हैं।

4. लसिथ मलिंगा

श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का नाम भी छेड़छाड़ के आरोप में उछल चुका है दरअसल चिन्मयी श्रीपादा ने ट्वीट कर लसिथ मलिंगा के खिलाफ लिखा कि उनकी एक मित्र के साथ मुंबई के होटल में लसिथ मलिंगा ने दुर्व्यवहार किया जब वे अकेले कमरे में थी तो लसिथ मलिंगा ने उनको बेड पर गिरा कर उनके साथ बदतमीजी करने की कोशिश की लेकिन वे ऐसा ना कर पाए। किसी तरह से मेरी दोस्त वहां से निकल आई उनकी मित्र ने किसी तरह की पुलिस शिकायत नहीं दर्ज कराई थी नाही क्रिकेटर लसिथ मलिंगा ने ऐसा माना, लेकिन सोशल मीडिया ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर यह खबर कई बार शेयर की गई।

5. मखाया एंटिनी

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मखाया एंटिनी को टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से बेहतरीन प्रदर्शन के लिए टीम में रखा जाता था,1998 में उन्होंने क्रिकेट जगत में कदम रखा और ठीक 1 साल बाद ही उन पर रेप का केस दर्ज किया गया। इस केस में उन पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने बफैलो पार्क क्रिकेट ग्राउंड की हाउसकीपर के साथ दुर्व्यवहार करने की कोशिश की जिस वजह से उन पर रेप का केस दर्ज किया गया लेकिन कोर्ट ने उन्हें बेल पर रिहा किया और कार्यवाही को आगे जांच करने के लिए बढ़ाया और बाद में उन्हें निर्दोष करार दिया गया।

6.अमित मिश्रा

भारतीय स्पिनर गेंदबाज अमित मिश्रा एक बेहतरीन बॉलर है और भारतीय टीम के लिए उन्होंने एक बेहतरीन बॉलर के तौर पर अपना योगदान दिया, लेकिन 2015 में इन्हें बेंगलुरु में सेक्सुअल हरासमेंट के लिए गिरफ्तार किया गया। दरअसल सितंबर 2015 में गार्डन सिटी के एक नेशनल कैंप में एक होटल रूम में एक महिला के साथ दुर्व्यवहार करने पर उन्हें गिरफ्तार किया गया, लेकिन गिरफ्तार होने के तुरंत बाद ही उन्हें बेल पर छोड़ दिया गया और जिस महिला ने उन पर आरोप लगाया उसने भी अपनी शिकायत वापस ले ली।

दोस्तों ये है वह क्रिकेट प्लेयर्स जिन्हें महिलाओं के साथ छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया गया या वह सुर्खियों में आए लेकिन उन्हें या तो बेल पर या उन्हीं महिलाओं द्वारा की गई शिकायत वापस लेने पर छोड़ दिया गया। दोस्तो आपका क्या मानना है वाकई में ऐसा होता है या बड़े खिलाड़ियों को फंसाने के लिए भी महिलाएं ऐसा करती है, कमेंट करके जरूर बताएं।

Source- www.sportskeeda.com