कभी लोकप्रियता के मामले में सबसे पीछे हुआ करता था ये भारतीय क्रिकेटर, आज धोनी को भी पीछे छोड़ चुका है

इस आर्टिकल में हम आप लोगों को एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं जो आने वाले समय में विश्व के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ियों में से एक बन जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय क्रिकेट टीम में आने के बाद से लगातार भारतीय क्रिकेट टीम में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए खूब लोकप्रियता हासिल की है।

वहीं धोनी के अलावा वीरेंद्र सहवाग और युवराज सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को भी भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे बहुत से खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने टीम के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है लेकिन लोकप्रियता के मामले में धोनी सहवाग सचिन और युवराज से पीछे ही रहे गए हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आप लोगों को एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं जिसने भारतीय क्रिकेट टीम में लगातार संघर्ष करते हुए आज भारतीय क्रिकेट टीम का किंग बन चुका है।

वह तो हम जैसे गाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली हैं विराट कोहली ने अपने कैरियर की शुरुआत में बहुत ही मेहनत की है लेकिन उसी मेहनत का फल आज देखने को मिलता है। विराट कोहली वर्तमान समय में भारत के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी हैं लेकिन वही कई सालों पहले लोग विराट कोहली को जानते तक नहीं थे।

श्रीलंका के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग के चोटिल हो जाने की वजह से विराट कोहली को उनका डेब्यू मैच खेलने का मौका मिला था। मैच में विराट कोहली कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन आज होने वाले मैचों में कभी मेहनत के दम पर भारतीय टीम के कप्तान बनकर आज विश्व भर में नाम रोशन कर चुके हैं।

Comments are closed.