IND VS AUS:कुलदीप यादव ने लुटाए इतने रन, मैच में बन गया ये अनचाहा रिकॉर्ड

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर पांचवां वनडे मैच खेला गया।इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 35 रनों से मात दी है। इसके साथ ही उसने सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली है। इस मैच से पहले दोनों टीमों के बीच सीरीज 2-2 की बराबरी पर थी।

  Image source: moneycontrol

मुकाबले में कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और जीत के लिए 273 का लक्ष्य दिया । जीत की आस लेकर मैदान पर उतरी भारतीय टीम निर्धारित ओवर में 10 विकेट खोकर 237 रन बना पाई। इस मैच में टीम इंडिया के सभी विभागों ने शानदार प्रदर्शन नहीं किया और यही वजह रही कि टीम को हार मिली।

  Image source: GOOGLE

इस मुकाबले में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव महंगे साबित हुए , उन्होंने बहुत ज्यादा रन लुटाए। यही नहीं एक अनचाहा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया । कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 10 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें कुलदीप यादव ने 74 रन लुटा दिए और 1 विकेट हासिल किया।

  Image source: GOOGLE

कुलदीप यादव ने अपने वनडे करियर में दूसरी बार ऐसी खराब गेंदबाजी का नजारा पेश किया है। इससे पहले कुलदीप यादव ने 2017 में इंदौर में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में 10 ओवर गेंदबाजी कराते हुए 75 रन लुटाए थे और केवल 2 विकेट लिए थे। गौरतलब है कि  यहां सीरीज  विश्वकप से पहले भारत की अंतिम सीरीज थी।