जो लोग धोनी से नफरत करते हैं वो एक बार इन 10 तस्वीरों को देखले अपने आप प्यार हो जाएगा

दोस्तों जैसा कि आप सब जानते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज हैं जिनका शुमार विश्व के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में किया जाता है। महेंद्र सिंह धोनी अपने खेल के अलावा अपने शांत और सरल स्वभाव के लिए भी जाने जाते हैं, क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी का आज तक किसी भी खिलाड़ी से विवाद नहीं हुआ है।

वह एक नेक दिल और महान क्रिकेटर हैं जिनको अपनी इस उपलब्धि का बिल्कुल भी घमंड नहीं है, हालांकि धोनी के पास किसी भी चीज की कमी नहीं है लेकिन फिर भी वह जमीन से जुड़े इंसान हैं और आज आपको महेंद्र सिंह धोनी की कुछ ऐसी तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं जिससे देखकर आप यकीन हो जाएगा कि वह जमीन से जुड़े इंसान है।

1. बता दे कि धोनी को बाइक चलाने का बहुत शौक है इतना ही नहीं वह अपनी बाइक की सफाई और रिपेयरिंग खुद करते हैं।

2. इतने बड़े स्टार क्रिकेटर होने के बावजूद भी महेंद्र सिंह धोनी जब क्रिकेट खेलते हुए थक जाते हैं तो ग्राउंड पर लेट जाते हैं उन्हें ऐसा करने में बिल्कुल भी शर्म नहीं आती है।

3. महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय क्रिकेट टीम के अमीर क्रिकेटर में से एक माना जाता है, लेकिन फिर भी वह एक बड़े सलून में ना जाकर किसी लोकल नाई से हेयर कटिंग कराते हैं।

4. धोनी जब भी फ्री होते हैं तो वह अपने घर की छोटी-मोटी चीजों की मरम्मत खुद कर लेते हैं इसके लिए वह किसी कारीगर को नहीं बुलाते हैं।

5. महेंद्र सिंह धोनी को अपने परिवार के साथ भोजन करने में काफी मजा आता है और छुट्टियों में वह अपने परिवार को ही अपना समय देते है।

6. बता दे धोनी को सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि फुटबॉल खेलना भी काफी ज्यादा पसंद है।

7. महेंद्र सिंह धोनी अपने सरकारी काम खुद ही करते हैं और ऊपर दी गई तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि धोनी जब पासपोर्ट लेने गए थे तब उन्होंने कर्मचारी के साथ यह फोटो खिंचवाई थी।

8. महेंद्र सिंह धोनी को भी साधारण इंसान की तरह बारिश में भीगना बेहद पसंद है।

9. महेंद्र सिंह धोनी अपने साथी खिलाड़ियों कि पूरी मदद करते हैं एक बार अपने साथी खिलाड़ियों के लिए ड्रिंक्स उठाकर मैदान पर भी ले गए थे जिसके बाद उनके काम की काफी ज्यादा सराहना की गई थी।

10. धोनी कहीं पर भी जमीन पर लेट जाते हैं और आराम करने लगते हैं ऊपर दी गई तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी अपने साथी खिलाड़ियों के साथ आराम कर रहे हैं।

दोस्तों आप सभी को हमारी यह जानकारी कैसी लगी, कृपया कमेंट बॉक्स में हमें अपनी मूल्यवान राय जरूर बताएं।

Comments are closed.