VIDEO: पहले वनडे में हुआ ऐसा जब ”धोनी रिव्यू सिस्टम’ खुद खा बैठा धोखा

भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी का दूसरा डीआरएस यानि धोनी रिव्यू सिस्टम को सटीक माना जाता है जिस पर कोई संदेह नहीं करता है। पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में ऐसा नजारा देखने को मिला जब धोनी रिव्यू सिस्टम ही धोखा खा बैठा। बता दें की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले वनडे मैच में धोनी खुद ही धोखा खा बैठे।धोनी के निर्णय लेने पर कप्तान कोहली तक शक नहीं करते हैं यह बात तो आप जानते ही होंगे ।

धोनी मैच में जब भी अपील करते हैं तब लगता है कि फैसला उनके पक्ष में ही जाएगा, पर यहां पहले वनडे मैच में कुछ और ही नजर आया जिससे हर कोई चौंक गया। बता दें की मैच में ऑस्ट्रेलियाई पारी के 19 वें ओवर में कप्तान कोहली ने गेंदबाज़ी केदार जाधव को थमाई। जहां जाधव ने ओवर की पहली गेंद सीधी फेंकी जिस पर मार्कस स्टोइनिस ने स्ट्रेट ड्राइव किया ।

केदार जाधव इसे सरलता से रोक लिया । यही नहीं वह लपकते इसे विकेटकीपर की तरफ थ्रो करना चाहते थे। पर जैसे ही गेंद केदार जाधव के हाथों में आई तो धोनी ने अपील कर दी थी। महेंद्र सिंह धोनी को लगा शायद यह कैच है तो इस पर जाधव ने भी अपील कर दी। जब अपील हुई तो अंपायर को भी शक हुआ ।

अंपायर ने लेग अंपायर से इस बारे में बात की । फिर इसे थर्ड अंपायर की ओर चेक करने के लिए भेजा गया। पर जब इस गेंद का रिप्ले देखा गया तो पाया कि गेंद स्टाइनिस के बल्ले पर लगने के बाद धरती से टकराई है और फिर जाधव के हाथों में गई । और कहीं ना कहीं इस तरह धोनी रिव्यू सिस्टम भी धोखा खाता हुआ नजर आया।