विराट कोहली चाहे कितने भी रिकॉर्ड बना लें लेकिन रोहित शर्मा के ये 4 रिकॉर्ड तोड़ पाना उनके बस की बात नहीं

वर्तमान में भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा दुनिया के सर्वश्रष्ठ बल्लेबाजों में से हैं। क्रिकेट फैंस अक्सर दोनों खिलाड़ियों के बीच तुलना करते रहते हैं। दोनों ही बल्लेबाजों ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं। यहां हम आपको रोहित शर्मा के 4 ऐसे रिकॉर्ड दिखाने जा रहे हैं, जिन्हें विराट कोहली शायद ही कभी तोड़ पाएंगे। आइये देखें:-

4. सबसे तेज शतक

टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज शतक बनाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम दर्ज है। रोहित ने सिर्फ 35 गेंदों में शतक बनाया था। इसके साथ ही यह इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज शतक भी था। उन्होंने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में यह कारनामा किया था। विराट कोहली के लिए रोहित शर्मा का यह रिकॉर्ड तोड़ना मुश्किल साबित हो सकता है।

3. सबसे ज्यादा छक्के

रोहित शर्मा पिछले कुछ सालों में नये सिक्सर किंग्स बनकर उभरे हैं। उन्होंने 103 पारियों में रोहित ने 115 छक्के लगाये हैं। क्रिस गेल और ब्रेंडन मैकुलम जैसे बल्लेबाजी भी छक्के लगाने के मामले में उनसे पीछे हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में 2016 के बाद से उन्होंने सबसे ज्यादा छक्के लगाये हैं। जबकि विराट कोहली ने 74 टी20 पारियों में 64 छक्के लगाए हैं। विराट के लिए छक्कों के मामले में रोहित से आगे निकलना लगभग नामुमकिन है।

2. सबसे ज्यादा शतक

टी-20 आई क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक बनाने का विश्व रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम दर्ज है। रोहित ने अभी तक भारत के लिए 4 शतक बनाये हैं। उनके बाद कॉलिन मुनरो और ग्लेन मैक्सवेल ने 3-3 शतक बनाये हैं। दूसरी तरफ विराट कोहली ने अभी तक एक भी शतक नहीं बनाया है।

1. पारी में सबसे ज्यादा छक्के

टी-20 इंटरनेशनल मैच की एक पारी में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा के नाम दर्ज है। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में खेली गयी 118 रनों की पारी में 10 छक्के लगाये थे और इस पारी में उन्होंने 12 चौके भी लगाये थे। यह टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी भी भारतीय बल्लेबाज का सबसे बड़ा स्कोर है। विराट कोहली ने टी-20 आई मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा 6 छक्के लगाये हैं। उन्होंने इसी साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 मैच में यह कारनामा किया था।

दोस्तों, इनमें से कौनसा रिकॉर्ड विराट कोहली तोड़ सकते हैं? नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं।

Comments are closed.