ताज़ा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली दूसरे स्थान पर बरकरार लेकिन मयंक अगरवाल ने लगाई लंबी छलांग

इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को एक पारी और 130 रन से हराया. इस जीत के बाद आईसीसी ने अपनी नई टेस्ट रैंकिंग घोषित कर दी है.

जिसमे शमी-मयंक समेत कई भारतीय खिलाड़ियों को काफी फायदा हुआ है. आइए जानते हैं इसके बारे में…

मयंक का बड़ा धमाका :-

बांग्लादेश के खिलाफ़ पहले टेस्ट में 243 रनों की बड़ी पारी खेलने के बाद मयंक ने आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. इस टेस्ट से पहले मयंक टेस्ट रैंकिंग में 18वें नंबर पर विराजमान थे.

लेकिन इस टेस्ट के बाद वो नई रैंकिंग में 7 स्थान की लंबी छलांग लगाकर 11वें स्थान पर आ गए हैं. अब उनके पास 691 टेस्ट रेटिंग पॉइंट हो गये हैं.

मोहम्मद शमी को मिली बड़ी खुशखबरी :-

टेस्ट में लगातार अच्छे प्रदर्शन का इनाम शमी को मिल गया है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में कुल 7 विकेट लेने के बाद उन्होंने आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में 8 स्थान की लंबी छलांग लगाकर टॉप-10 में अपनी जगह बना ली है.

अब शमी के नाम 790 रेटिंग पॉइंट हो गए हैं और वो टेस्ट की गेंदबाजी रैंकिंग में शामिल होने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं. उनसे पहले बुमराह 802 रेटिंग पॉइंट के साथ चौथे स्थान पर मौजूद हैं.

अश्विन भी चमके :-

इस टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद ऑफ स्पिनर रवि अश्विन भी आलराउंडर रैंकिंग में एक स्थान ऊपर चढ़कर चौथे स्थान पर आ गए हैं. अब उनके पास 318 रेटिंग पॉइंट हो गए हैं.

Comments are closed.