भारत को वर्ल्डकप जीतने का दावेदार मानने से विराट ने किया इनकार, इस टीम को बताया सबसे बड़ा खतरा

Image source: crictracker

इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्डकप 2019 की शुरुआत होने में अब बेहद कम समय रह गया है. जिसके लिए सभी टीमें अपनी मजबूत टीम चुनने में लगी हैं. इस बीच कप्तान विराट का मानना है कि इस बड़े टूर्नामेंट को जीतने के लिए कोई टीम बड़ी दावेदार नहीं है. बल्कि कोई भी टीम चैंपियन बन सकती है.

Image source: espncricinfo

हालांकि इंग्लैंड को इस वर्ल्डकप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. जिसका कारण ये नहीं है कि ये इंग्लैंड में ही आयोजित हो रहा है, बल्कि इंग्लैंड टीम इस समय काफी अच्छा कर रही है. 2015 में हुए वर्ल्डकप के बाद इंग्लैंड एक अलग लय में नजर आई है और मौजूदा समय में टीम वनडे रैंकिंग में नंबर 1 पर मौजूद है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गयी पांच वनडे मैचों की सीरीज के पांचवे और आखिरी मैच के बाद कांफ्रेंस में विराट ने कहा ”ईमानदारी से कहूं तो वर्ल्डकप में हर टीम एक खतरा है. जो भी वर्ल्डकप में अच्छा करेगा उसे रोकना काफी मुश्किल होगा. पर ऐसा भी है कि वही टीम जो अच्छा कर रही वह किसी भी टीम द्वारा सेमीफाइनल से बाहर की जा सकती है.”

”मुझे नहीं लगता कि कोई भी टीम वर्ल्डकप के दावेदार के तौर पर उतरती है. सभी टीमें खतरनाक हैं. आप देखें वेस्टइंडीज टीम किस तरह से उभर कर आई है. वह विश्वकप में एक बड़ा खतरा बनने वाले हैं. इंग्लैंड काफी मजबूत है. ऑस्ट्रेलिया भी संतुलित लग रही है. हम भी मजबूत हैं. न्यूजीलैंड अच्छा कर रही है. पाकिस्तान भी अपने दिन किसी को भी हरा सकता है.”