|

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले खास मास्क पहनकर ट्रेनिंग कर रहे विराट कोहली, जानें इसके पीछे का राज़

Virat Kohli training wearing a special mask before the match against Pakistan, know the secret behind it

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ग्रुप स्टेज के अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज की है जिसके साथ ही टीम इंडिया सुपर 4 में प्रवेश कर चुकी है। अब सुपर 4 में टीम इंडिया का पहला मैच चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ 4 सितंबर को होगा। इस हाईवोल्टेज मैच से पहले दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली स्पेल अंदाज में ट्रेनिंग करते हुए नजर आए।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली का ट्रेनिंग का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह ‘हाई एल्टीट्यूड मास्क’ के साथ दौड़ लगाते हुए नजर आ रहे हैं। यह मास्क फेफड़ों की क्षमता का विस्तार और सुधार करने में मदद करता है। इससे स्टेमिना में भी सुधार आता है। यूएई की झुलसाती गर्मी के बीच यह ट्रेनिंग कोहली को मैदान पर अन्य खिलाड़ियों से अधिक तरोताजा रखने में मदद करेगी।

https://twitter.com/OneCricketApp/status/1565740526069919745

बता दें कोहली एशिया कप में एक महीने के ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं। इंग्लैंड दौरे के बाद उन्होंने चयनकर्ताओं से आराम मांगा था। एशिया कप में वापसी के बाद कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में रन चेज के दौरान 35 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी, वहीं हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ अर्धशतक जड़ा था।

खास बात ये है की विराट कोहली ने यह ट्रेनिंग अपना नेट सेशल खत्म करने के बाद की। वीडियो में देखने को मिल रहा है कि सपोर्ट स्टाफ की निगरानी में यह ट्रेनिंग करते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान वह अपनी टाइमिंग पर खुद ध्यान दे रहे हैं। ये सब देखकर तो लग रहा है की कोहली पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।

दोस्तों क्या पहले मैच की तरह इस मैच में भी टीम इंडिया पाकिस्तान को हर देगी या फिर पाकिस्तान इस मैच को जीतकर हिसाब बराबर कर देगा? आप अपनी राय हमें कमेंट में दे सकते हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.