विराट कोहली vs सचिन तेंदुलकर: 31 साल की उम्र में दोनों के आंकड़े, देखें कौन ज्यादा महान

विराट कोहली ने जबसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मे कदम रखा है, तब से लेकर अब तक विराट कोहली रन मारते आ रहे हैं। विराट कोहली ने अपना पहला शतक 2009 मे श्रीलंका के खिलाफ लगाया था।

विराट कोहली ने अब तक बेहद अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसकी वजह से उनकी तुलना क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से की जाती है। सचिन तेंदुलकर ने वनडे क्रिकेट मे 51 शतक जड़े हुए हैं, विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट मे 43 शतक लगाए हैं, उनको सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 9 शतकों की जरूरत है।

साथ ही मे विराट कोहली सचिन के 100 शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं, उनके नाम 69 शतक हैं। विराट इस वक्त 31 साल के हैं, अगर वह इसी तरह फिट रहते हैं तो वह 37 38 साल तक खेल सकते हैं, और तेंदुलकर के बहुत से रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

विराट कोहली क्रिकेट के तीनों प्रारूपों मे महान खिलाड़ी है, खासकर वह जब लक्ष्य का पीछा करते हैं तो उनकी अलग स्तर की बल्लेबाजी देखने को मिलती है, जिसकी वजह से उनके तुलना सचिन तेंदुलकर से की जाती है।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं, तेंदुलकर, कोहली, गांगुली, कालिस, रिकी पोंटिंग और एबी डीविलियर्स के 31 साल की उम्र के आंकड़े तो आइए देखते हैं।


तो दोस्तों कोहली और तेंदुलकर मे से कौन-सा खिलाड़ी बेहतर है कॉमेंट करके जरूर बताएं और हमारी इस पोस्ट को लाइक, शेयर जरूर करें।

Comments are closed.