टी20 वर्ल्ड कप के लिए वीवीएस लक्ष्मण ने चुनी भारत की 15 सदस्य टीम, धोनी और धवन बाहर

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुनी है। बता दें कि विश्व कप की शुरुआत 18 अक्टूबर से होनी हैं।

वीवीएस लक्ष्मण ने 15 सदस्य टीम में रोहित शर्मा और केएल राहुल को बतौर सलामी बल्लेबाज शामिल किया है, वहीं उन्होंने खतरनाक बल्लेबाज शिखर धवन को टीम से बाहर रखा है। उसका कारण उनका हालिया फॉर्म है क्योंकि वह पिछले 12 पारी में 110 की स्ट्राइक रेट से 272 रन बना पाए हैं। श्रीलंका के खिलाफ होलकर स्टेडियम में हुए दूसरे टी20 में भी वह काफी धीमा खेले थे। यही वजह है लक्ष्मण ने उनको नहीं चुना है।

इसके अलावा लक्ष्मण की टीम में कप्तान विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे शामिल है। उन्होंने भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को भी इस टीम से बाहर रखा है, क्योंकि पिछले 6 महीने से वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सक्रिय नहीं हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी वापसी अब असंभव लग रही है। इसीलिए उन्होंने धोनी से पहले पंत को चुना है।

लक्ष्मण की टीम में हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे जैसे धाकड़ ऑल राउंडर शामिल है। वहीं स्पिन गेंदबाज में चहल और कुलदीप है। तेज गेंदबाजों में उन्होंने मोहम्मद शामी, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर और भुवनेश्वर को चुना है।

वीवीएस लक्ष्मण की 15 सदस्य टीम

रोहित शर्मा, के एल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर

Comments are closed.