भारत के साथ खेलने की पाकिस्तान ने बना ली है योजना, वसीम ने कहा करेंगे कुछ ऐसा भारत खुद आएगा खेलने

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्टर वसीम खान का मानना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की शुरुआत फ़िलहाल फिर से शुरू होने वाली नहीं है. मगर उन्होंने दोनों देशों के बीच क्रिकेट शुरू करने के लिए एक अलग ही योजना सामने रखी है.

वसीम का कहना है कि पीसीबी को ऐसी परिस्थिति बनाने की जरूरत है कि भारत खुद पाकिस्तान से खेलने के लिए बोले. ईएसपीएनक्रिकइन्फो से बातचीत के दौरान वसीम खान ने कहा ”ये एक बड़ी चुनौती है और मुझे नहीं लगता कि इसका हल अभी हमें मिलने वाला है.”

”मुझे लगता है भारत में चुनाव आने वाले हैं. इसलिए अभी भविष्य में कुछ होने वाला नहीं है. लेकिन हम कोशिश कर रहे हैं और एहसान मनी (पीसीबी चेयरमैन) पूरी तरह से जुटे हैं कि बातचीत को आगे बढ़ाया जा सके.”

”हम उनसे खेलने के लिए लगातार पूछ रहे हैं. लेकिन अब एक ऐसी परिस्थिति बनाते हैं कि वे खुद खेलने के लिए पूछें. मुझे लगता है हमें यही करने की जरूरत है. ये दुःख की बात है कि हम उनके खिलाफ नहीं खेल रहे हैं लेकिन जीवन तो आगे चलता ही है. हमें आगे बढ़ना होगा. हम भारत के साथ हमेशा खेलने के लिए प्रतीक्षा नहीं कर सकते. हमारा ध्यान पाकिस्तान क्रिकेट को विकसित करना है, जिससे अपनी टीम और खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता दिला सकें.”

आगे कहा ”जब तक ये(भारत में चुनाव) नहीं हो जाता, तब तक कुछ कर पाना संभव नहीं है. क्योकि हमें बीसीसीआई में नए लोगों के साथ शुरुआत करनी होगी. लेकिन भारतीय बोर्ड के साथ हमारे संबंध काफी अच्छे हैं. एक दूसरे के प्रति सम्मान भी है. अगर हम पाकिस्तान क्रिकेट को उस स्तर पर ले जाएं जहां टॉप थ्री टीमों में हमारी टीम हो, तो वे खुद से हमारे साथ खेलने के लिए आएंगे.”