वेस्टइंडीज की शानदार जीत, भारत के खिलाफ 12 छक्के लगाकर बना दिया नया रिकॉर्ड, ये खिलाड़ी बना मैन ऑफ द मैच

भारत और वेस्टइंडीज के बीच जारी T20 का दूसरा मुकाबला तिरुअनंतपुरम के मैदान खेला गया, जिसमें वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। शिवम दुबे के अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए। शिवम दुबे ने मात्र 30 गेंदों पर तीन चौके और चार शानदार छक्कों की मदद से 54 रनों की पारी खेली। इसके अलावा ऋषभ पंत ने 22 गेंदों पर 3 चौके और एक छक्के की मदद से 33 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से विलियम्स और वाल्स ने दो-दो सफलताएं अर्जित की।

जवाब में खेलने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत धीमी परंतु शानदार रही। वेस्टइंडीज की टीम ने यह मुकाबला 18.3 ओवर में 2 विकेट खोकर आसानी के साथ जीत लिया। वेस्टइंडीज की टीम की जीत के हीरो सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस रहे।

उन्होंने मात्र 45 गेंदों में चार चौकों की मदद से 67 रन की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज लेविस में मात्र 35 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 40 तथा निकोलस पूरन ने मात्र 18 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 38 रनों की नाबाद पारी खेली। शानदार बल्लेबाजी के लिए लेडल सिमंस को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। इस मैच में निम्नलिखित रिकॉर्ड बने।

1- विराट कोहली विश्व के सभी बल्लेबाजों को पछाड़ते हुए T20 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।

2- शिवम दुबे ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का पहला अर्धशतक बनाया।

3- इस मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों ने 12 छक्के लगाए। T20 मैचों में भारत के विरुद्ध भारत में लगने वाले यह दूसरे सर्वाधिक छक्के हैं।

4- भारत के विरुद्ध पिछले 8 मैचों में वेस्टइंडीज की पहली जीत है।

5- पिछले 16 T20 में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत की आठवीं हार है।

इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने सीरीज में बराबरी कर ली। दोस्तों, क्या भारतीय T20 सीरीज जीत पाएगा ? कमेंट बॉक्स में अपने विचार जरूर लिखें और हमारी इस पोस्ट को लाइक करें।

Comments are closed.