जब धोनी ने अचानक संन्यास ले कर पूरी दुनिया और टीम इंडिया को चौंका दिया था

291
Loading...

जैसा की आप सभी लोगों को पता होगा कि महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के लिए टी-20 और वनडे मैच खेलते हैं। हालांकि वर्ल्ड कप 2019 के बाद उन्होंने ना तो कोई वनडे मैच और ना ही कोई टी-20 मैच खेला है। न्यूजीलैंड के विरुद्ध टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में धोनी को जगह नहीं मिली है। भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ये स्पष्ट कर दिया है कि धोनी को भारतीय टीम में तभी जगह मिलेगी जब वो खुद को साबित करने में सफल हो जाएंगे।

दोस्तों आपको याद होगा कि कुछ समय पहले महेंद्र सिंह धोनी ने अचानक टेस्ट क्रिकेट से अलविदा कहा था। महेंद्र सिंह धोनी ने 26 दिसंबर 2014 को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। इस टेस्ट मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने पहली पारी में 11 और दूसरी पारी में 24 रन बनाए थे। महेंद्र सिंह धोनी को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिए हुए 5 साल से ज्यादा का समय हो गया है। महेंद्र सिंह धोनी ने अचानक टेस्ट क्रिकेट को अलविदा पूरी दुनिया और भारतीय टीम को हिला दिया था।

Loading...

महेंद्र सिंह धोनी ड्रेसिंग रूम में आए और फिर सभी खिलाड़ियों को अपने पास बुलाया। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को अपने संन्यास लेने की बात बताई। धोनी की इस बात को सुनकर सभी खिलाड़ी हैरान रह गए। उन्होंने बीच सीरीज से ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था। इसके बाद विराट कोहली को भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी सौंपी गई।

बतौर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। सुरेश रैना ने ये खुलासा किया था कि धोनी के संन्यास की जानकारी किसी को भी नहीं थी। धोनी मेरे पास आए थे और उन्होंने कहा कि मेरे पास काफी बड़ी जर्सी है और इस जर्सी को तुम रख लो। वो सिर्फ नाश्ता कर रहे थे और किसी से भी बात नहीं कर रहे थे। मुझे ये प्रतीत हो गया था कि आज की शाम कुछ बड़ा होगा।

Loading...