World Cup 2019 : आईपीएल छोड़ अब यहां देखें भारत की विश्व कप टीम जो इंग्लैंड में मचाएगी धमाल

इंग्लैंड में खेले जाने वाले विश्वकप के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है । बता दें की बीसीसीआई की अखिल भारतीय सीनियर चयनसमिति ने टीम का ऐलान किया है। 15 सदस्यीय टीम में ऋषभ पंत और अंबाती रायडू को जगह नहीं मिली है।

Image: google

टीम में विजय शंकर, केएल राहुल और दिनेश कार्तिक को जगह मिली है। रोहित को उपकप्तान बनाया गया है।ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को चुने जाने के पीछे बीसीसीआई की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि बड़े मैचों में विकेटकीपिंग के अनुभव के कारण कार्तिक को चुना है। इसके साथ ही उन्होंने इस बात को रेखांकित किया कि कार्तिक दबाव में बढ़िया खेलते हैं ।

Image: google

माना जा रहा है कि अंबाती रायडू पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और यही वजह रही है कि उन्हें मौका नहीं दिया गया। गौरतलब है कि 30 मई से इंग्लैंड में विश्व कप का आगाज होगा।टूर्नामेंट का पहला मुकाबला  मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा।

Image: google

वहीं  भारतीय टीम का अपना पहला मुकाबला 5 जून को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है ।अभी तक भारत ने दो बार विश्व कप  खिताब अपने नाम किया है। सबसे पहले 1983 में कपिल देव की अगुवाई में भारत  विश्व  विजेता बना था और उसके बाद  2011  में महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम को खिताब दिलाया ।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम- विराट कोहली (कैप्टन), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धोनी (कीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।